विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप अब 2021 की जगह अब 2022 में होगी

9
loading...

पेरिस 31 मार्च। दुनियाभर में कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण फैले खौफ के कारण Tokyo Olympics के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन एक साल के लिए टाल दिया गया है. यह चैंपियनशिप अब 2021 की जगह अब 2022 में होगी. ‘विश्व एथलेटिक्स’ ने टोक्यो ओलिंपिक की नयी तारीख घोषित होने के बाद यह फैसला करते हुए कहा कि अमेरिका के यूजीन में छह से 15 अगस्त 2021 तक प्रस्तावित इस चैम्पियनशिप का आयोजन 2022 में होगा.

इसे भी पढ़िए :  वाशिंगटन: प्रदर्शनकारियों ने महात्मा गांधी की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान, US राजदूत ने मांगी माफी

विश्व एथलेटिक्स ने कहा, ‘‘हम जापान के आयोजकों और अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) द्वारा घोषित ओलंपिक की नयी तारीखों का समर्थन करते हैं.”इसमें कहा गया ‘‘ इससे हमारे एथलीटों को प्रशिक्षण और प्रतियोगिता में जाने के लिए जरूरी समय मिलेगा.”

इसे भी पढ़िए :  राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस के 2 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

उन्होंने कहा, ‘‘ हर किसी को इसे लेकर लचीला होना होगा और हम ओरेगोन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए स्थानीय आयोजकों से चर्चा कर नयी तारीख की घोषणा करेंगे.” विश्व एथलेटक्स ने कहा कि वह इसके लिए राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के अलावा यूरोपीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के आयोजकों से भी चर्चा कर रहे हैं. बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 27 जुलाई से सात अगस्त तक होगा जबकि यूरोपीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन म्यूनिख में 11 से 21 अगस्त तक होना है.

इसे भी पढ़िए :  जमीन, मकान, दुकान की रजिस्ट्री कराने में अब नहीं लगेगी देर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × three =