ईरान में coronavirus के मामलों में अब कुछ कमी आने के संकेत

15
loading...

दिल्ली 23 मार्च। ईरान में coronavirus के मामलों में अब कुछ कमी आने के संकेत दिखने लगे हैं. ईरान मध्यपूर्व के उन देशों में शामिल है, जो इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. हालांकि वायरस से संक्रमित कुल मामलों की संख्या अब भी 20,610 है. बता दें कि कल से ईरान में कोरोना वायरस के मामलों में कुछ कमी देखी गयी है.

इटली और स्पेन में कोरोना का कहर जारी

इटली और स्पेन में कोरोना का कहर जारी है. इटली में पिछले 24 घंटे में 651 लोगों की मौत coronavirus से हुई है. अभी तक इटली में 5500 लोगों की जान इस महामारी से जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्री अलिर्जा राईसी के हवाले से बताया है कि लगभग सभी प्रांतों में कोरोना प्रकोप में कमी आई है, जिसमें तेहरान और मजंदरन भी शामिल हैं. ईरान के इन दोनों शहरों में कोरोना ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया था.
तुर्की में भी कोरोना का संकट

इसे भी पढ़िए :  राजकुमार राव ने बिना राशि खोले किया कोरोना वायरस राहत कोष में दान

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्वीट कर कहा, “पिछले 24 घंटों में, 2,953 संदिग्ध मामलों के लिए परीक्षण किए गए और उनमें से 277 परीक्षण पॉजिटिव निकले. हमारे यहां रोगियों की संख्या 947 तक पहुंच गई है. आज हमने अपने 12 बुजुर्ग मरीजों को खो दिया. हमने अब तक कुल 21 जीवन खो दिया है.”
कोरोनो के खिलाफ जंग में अमेरिका गंभीर

इसे भी पढ़िए :  केंद्रीय मंत्रिमंडल सचिव ने कहा नहीं बढ़ेगी लाॅकडाउन की सीमा

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने भारत की तर्ज पर अपने नागरिकों से भी जनता कर्फ्यू की अपील की है. अमरीका सरकार ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा घरों के भीतर रहने को कहा है.एक ट्वीट के जरिये व्हाइट हाउस ने कहा है कि लोग घरों में रहें और अपनी जिंदगी बचायें.

इसे भी पढ़िए :  Corona virus: पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 873 हुई, लेकिन 78 ठीक भी हुए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − 6 =