Redmi K30 Pro कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

15
loading...

Redmi K30 Pro को 24 मार्च को लॉन्च किया जाना है। Redmi सीरीज़ का नया फोन मार्केट में Redmi K30 के पावरफुल वेरिएंट के तौर पर आएगा जिसे बीते साल दिसंबर महीने में मार्केट में उतारा गया था। पहले ही बताया जा चुका है कि रेडमी के30 प्रो हैंडसेट को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ उतारा जाएगा। इसके अतिरिक्त Xiaomi के सब-ब्रांड रेडमी ने अपने अगले फोन के डिज़ाइन और कैमरा हार्डवेयर का भी खुलासा पहले ही कर दिया था। आइए आपको रेडमी के30 प्रो की अनुमानित कीमत और स्पेसिफिेकेशन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Redmi K30 Pro launch details

रेडमी के30 प्रो को चीन में 24 मार्च को लॉन्च किया जाना है। कोरोना वायरेस के खतरे को देखते हुए Xiaomi कोई आधिकारिक इवेंट नहीं आयोजित करने वाली। इसकी जगह हैंडसेट को लाइव स्ट्रीम के ज़रिए पेश किया जाएगा। Redmi K30 Pro को कब तक ग्लोबल मार्केट में लाया जाएगा? इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़िए :  Kiara Advani के टॉपलेस फोटो में साथ नजर आए डब्बू रतनानी

Redmi K30 Pro price (expected)

शाओमी ने अब तक रेडमी के30 प्रो के दाम को लेकर भी कोई बयान नहीं दिया है। हालांकि, चीनी ई-कॉमर्स साइट Suning की लिस्टिंग से पता चला कि कंपनी का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन 3,299 चीनी युआन (करीब 35,200 रुपये) में आएगा। याद रहे कि Redmi K20 Pro को बीते साल चीनी मार्केट में 2,999 चीनी युआन (करीब 32,000 रुपये) की शुरुआती कीमत में लाया गया था। अभी तक कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं उपलब्ध है, ऐसे में इस दावे पर पूरी तरह से विश्वास करना गलत होगा।

Redmi K30 Pro specifications, features (expected)

हाल ही में आए टीज़र्स से साफ हो गया है कि फोन में सैमसंग द्वारा बनाया गया सुपर एमोलेड पैनल होगा। Redmi K30 Pro का यह डिस्प्ले पैनल 1200 निट्स, 5000000:1 कंट्रास्ट रेशियो और 180 हर्ट्ज़ टच सैंपलिंग रेट सपोर्ट करेगा। यह डिस्प्ले HDR10+ स्पोर्ट करेगा। इसके अलावा डिस्प्ले ब्लू लाइट एक्सपोज़र से सुरक्षा के लिए TUV रीनलैंड सर्टिफिकेशन के साथ आएगा। साथ ही इसमें कंपनी द्वारा डेवलप DC Dimming के लिए सपोर्ट मौजूद होगा।

इसे भी पढ़िए :  आस्ट्रेलिया में होने वाला T20 World Cup को लेकर ICC ने क्या कहा,जानिए

Redmi K20 सीरीज़ की तरह Redmi K30 Pro पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आएगा। याद रहे कि रेडमी के30 मॉडल को होल-पंच डिस्प्ले के साथ उतारा गया था। एक टीज़र में Xiaomi ने यह भी खुलासा किया है कि Redmi K30 Pro में 64-मेगापिक्सल सोनी IMX686 सेंसर होगा। सेंसर का आकार 1/1.7-इंच का होगा और शार्प आउटपुट तस्वीरें देने के लिए यह कैमरा 4-इन-1 पिक्सल बाइनिंग प्रोसेस करेगा। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि रेडमी के30 प्रो स्टेबलाइजेशन के लिए डुअल OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन) टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इसमें 64-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और टेलीफोटो लेंस ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ आएगा।

इसे भी पढ़िए :  ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन भी हुए कोरोना से संक्रमित

पहले ही एक टीज़र से रेडमी के30 प्रो में VC लिक्विड कूलिंग के बारे में जानकारी मिली थी। दावा किया गया है कि हॉनर वी30 प्रो से तुलना की जाए, तो यह उससे तीन गुना बड़ा है। Redmi K30 Pro स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और LPRDD5 रैम के साथ आ सकता है। इस मैमोरी चिप का इस्तेमाल Xiaomi Mi 10 और Xiaomi Mi 10 Pro में हो चुका है। रेडमी के30 प्रो में यूएफएस 3.1 स्टोरेज दी जाएगी।

Redmi K30 Pro के कई कलर वेरिएंट होंगे। कम से कम पांच वेरिएंट होना तय है। इसके अलावा स्मार्टफोन में कर्व्ड बैक ग्लास पैनल भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + eighteen =