Rajya Sabha Elections: बीजेपी ने 5 प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट जारी की

9
loading...

नई दिल्‍ली 12 मार्च। 26 मार्च को 56 सीटों के लिए होने जा रहे Rajya Sabha Election 2020 के मद्देनजर बीजेपी ने गुरुवार को पांच प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट जारी की है. इनमें से हरियाणा से 2, हिमाचल प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और महाराष्‍ट्र से एक-एक प्रत्‍याशी घोषित किया गया है. दरअसल भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी राज्य सभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों की दूसरी सूची और महाराष्ट्र की एक विधान सभा सीट के उप-चुनाव के लिए नाम की घोषणा की.

दूसरी लिस्‍ट में राज्‍यसभा के लिए हरियाणा से रामचंद्र झांगड़ा और दुष्‍यंत कुमार गौतम का नाम फाइनल किया गया है. इसी तरह से पार्टी ने हिमाचल प्रदेश से इंदु गोस्‍वामी, मध्‍य प्रदेश से प्रो डॉ सुमेर सिंह सोलंकी और महाराष्‍ट्र से डॉ भगवत कराड़ को प्रत्‍याशी घोषित किया है. इसके साथ ही बीजेपी ने महाराष्‍ट्र की एक विधान परिषद उप-चुनाव के लिए अमरीश भाई रसिकलाल पटेल को उम्‍मीदवार बनाया है.

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली एनसीआर के शहरों से लगी सीमाएं सील होने से लगा लंबा जाम, लोग हुए परेशान

इससे पहले भाजपा ने गत दिवस कुल 11 सीटों के राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से पार्टी ने टिकट दिया है. भाजपा ने कुल 11 में से जहां नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं तो दो सीटों पर सहयोगी दलों को मौका दिया.

इसे भी पढ़िए :  यूपी में 24 घंटे बिजली आपूर्ति देने हेतु सीएम योगी ने किया 28 उपकेंद्रों का लोकार्पण व शिलान्यास

झारखंड से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को टिकट मिला है वहीं गुजरात से रमीलाबेन बारा और अभय भारद्वाज को पार्टी ने मौका दिया है. इसी तरह से महाराष्ट्र की एक सीट से उदयन राजे भोंसले और दूसरी सीट पर सहयोगी दल आरपीआई(ए) के मुखिया और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले को पार्टी ने टिकट दिया है.बिहार से विवेक ठाकुर और असम की एक सीट पर सहयोगी दल बीपीएफ के बुस्वजीत डाइमरी और दूसरी सीट पार्टी नेता भुवनेश्वर कालिता को टिकट दिया है. भाजपा ने मणिपुर की एक सीट से लिएसंबा महाराजा को मैदान में उतारा है. राजस्थान से राजेंद्र गहलोत को टिकट मिला है.

इसे भी पढ़िए :  वाजिद खान के निधन के बाद उनके परिवार ने एक बयान किया जारी, पढ़ें

इस संबंध में राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय किए गए. होली के दिन मंगलवार को हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत शामिल हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − 4 =