iPad Pro मॉडल LiDAR scanner के साथ लॉन्च

10
loading...

Apple ने अपना नया iPad Pro मॉडल LiDAR scanner के साथ लॉन्च कर दिया है। यह आईपैडओएस में ट्रैकपैड सपोर्ट लेकर आता है। ऐप्पल का कहना है कि उनका नया आईपैड प्रो ‘विंडो पीसी लैपटॉप से ज्यादा ताकतवर’ है। क्यूपर्टिनो की यह कंपनी बताती है कि इस आईपैड में ट्रैकपैड सपोर्ट दिया गया है, यह फीचर iPadOS 13.4 के साथ उपलब्ध होगा। यह नया आईपैड प्रो मॉडल लिक्विड रेटिना डिस्प्ले के साथ आया है और इसमें कंपनी का A12Z Bionic चिपसेट मौजूद है। एप्पल का यह आईपैड प्रो 2020 मॉडल 11 इंच और 12.9 इंच के डिस्प्ले साइज़ में आता है।

iPad Pro model 2020 नए मैज़िक कीबोर्ड के साथ आया है, जो इस आईपैड को लैपटॉप की तरह काम करने का अनुभव प्रदान करेगा। पहली बार किसी आईपैड कीबोर्ड में नए जैसे लैपटॉप ट्रैकपैड फीचर का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, मैज़िक कीबोर्ड इस साल मई महीने तक उपलब्ध नहीं कराए जाएंगे।

इसे भी पढ़िए :  महापुरुषों पर बनने वाली फिल्मों में छेड़छा़ड़ बर्दाश्त नहीं : क्षत्रिय महासभा

ऐप्पल iPadOS 13.4 को 24 मार्च रिलीज़ करेगी। यह ट्रैकपैड सपोर्ट फीचर सभी नए आईपैड प्रो मॉडल में काम करेगा, जिसमें iPad Air 2, iPad fifth-generation, और iPad mini 4 शामिल हैं।

ऐप्पल ने अपने नए आईपैड प्रो मॉडल में ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम दिया है, लेकिन एक ट्विस्ट के साथ। इसका तीसरा सेंसर LiDAR है, जो डेप्थ और एआर के लिए इस्तेमाल होता है। आईपैड प्रो में 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, 10 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और तीसरा LiDAR सेंसर दिया गया है।

इसे भी पढ़िए :  अपनों की गैरमौजूदगी में मुस्लिमों ने दिया अर्थी को कंधा

कंपनी का कहना है कि नए आईपैड प्रो मॉडल में LiDAR स्कैनर आसपास की वस्तुओं की दूरी को 5 मीटर तक नाप सकता है। कंपनी का मानना है कि इस स्कैनर की मदद आईपैड में एआर अनुभव नए स्तर को पहुंचेगा।

ऐप्पल का नया आईपैड प्रो मॉडल A12Z Bionic प्रोसेसर से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह चिपसेट 4K वीडियो की एडिटिंग, 3डी मॉडल्स डिजाइनिंग और कई अन्य काम करने में सक्षम है। इसके अलावा, कंपनी का यह भी दावा है कि आईपैड प्रो मॉडल 10 घंटे की बैटरी लाइफ और फास्ट वाई-फाई कनेक्टिविटी देगा। वहीं, यह मॉडल फाइव स्टूडियो-क्वालिटी माइक्रोफोन के साथ आएगा।

इसे भी पढ़िए :  एकता कपूर के शो नागिन 4 में रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला एक बार फिर आएंगे नजर

11 इंच स्क्रीन वाले आईपैड प्रो मॉडल की कीमत 71,900 रुपये है, वहीं 12.9 इंच स्क्रीन वेरिएंट का दाम 89,900 रुपये है। फिलहाल, यह आईपैड अमेरिका में ऑनलाइन उपलब्ध होंगे, लेकिन अगले हफ्ते से इन्हें स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। हालांकि, भारत में आईपैड प्रो 2020 मॉडल कब उपलब्ध होगा? इसकी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + two =