दिल्‍ली सरकार खिलाएगी रोज 4 लाख लोगों को खाना

12
loading...

नई दिल्‍ली 27 मार्च। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री Arvind kejriwal ने आज कहा है कि उनकी सरकार कल से प्रतिदिन 4 लाख से अधिक गरीब और जरूरतमंदों को दो समय का खाना उपलब्‍ध कराएगी। उन्‍होंने कहा‍ कि यदि कोरोना वायरस सं‍क्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ती है तो इससे निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार पूरी तरह से तैयार है।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि यदि कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि होती है तो इस स्थिति में सरकार कैसे तैयार रहे इसके लिए 5 डॉक्‍टर्स की एक टीम बनाई गई थी, जिसने हमें महामारी से निपटने के लिए तैयारी करने में काफी मदद की।

इसे भी पढ़िए :  कोरोना वायरस संक्रमण: प्यार-रोमांस के साथ संयम का करें पालन

केजरीवाल ने बताया कि दिल्‍ली सरकार यदि प्रतिदिन 100 कोरोना मामले सामने आते हैं तो उसके लिए पूरी तरह से तैयार है। दिल्‍ली सरकार ने प्रतिदिन 1000 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आने की स्थिति में भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। मुख्‍यमंत्री ने बताया कि 100 अस्‍पतालों को एम्‍बूलेंस, वेंटीलेटर्स और मेडिकल स्‍टाफ के साथ पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली सरकार ने अगले महीने के लिए राशन वितरित करना शुरू किया

दिल्‍ली सरकार बेघर और जरूरतमंद लोगों को रहने के लिए स्‍थान उपलब्‍ध कराने के लिए 325 स्‍कूलों का उपयोग करेगी। यहां प्रतिदिन 4 लाख से अधिक लोगों दो समय का खाना उपलब्‍ध कराया जाएगा। इसकी शुरुआत कल से होगी। केजरीवाल ने बताया कि आज दो लाख से अधिक लोगों को खाना उपलब्‍ध कराया जाएगा।

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने अन्‍य सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को आश्‍वस्‍त किया है कि दिल्‍ली में रहने वाले प्रत्‍येक प्रवासी नागरिक का ख्‍याल दिल्‍ली सरकार द्वारा रखा जाएगा। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय राजधानी में रहने वाले प्रत्‍येक प्रवासी तक सहायता पहुंचाने की हम हर संभव कोशिश करेंगे।

इसे भी पढ़िए :  Kiara Advani के टॉपलेस फोटो में साथ नजर आए डब्बू रतनानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 5 =