अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 85,377 लोग संक्रमित

10
loading...

वाशिंगटन 27 मार्च। चीन यूरोप के बाद अब अमेरिका कोरोना वायरस का नया घर बन गया है। यहां पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के 17 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अमेरिका में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 85,377 पहुंच गई है। इसके साथ ही अमेरिका ने चीन के आंकड़े को भी पीछे छोड़ दिया है। चीन 81,340 पॉजिटिव मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है। हालांकि अमेरिका में अब तक 1295 लोगों की मौत हुई है। जबकि इटली में सबसे अधिक 8215 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़िए :  राजस्थान: रोडवेज ने बढ़ाया अंतरराज्यीय रूट का दायरा, 26 की जगह 49 मार्गों पर शुरू की बस सेवा

अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले किसी विस्फोट से कम नहीं हैं। कोरोना पीड़ितों से जुड़ा आंकड़ा देने वाली वेबसाइट वर्डोमीटर के अनुसार पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 17,166 मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में यहां 268 लोगों ने दम तोड़ दिया है। जिसके साथ ही कुल मौतों का आंकड़ा 1295 पहुंच चुका है। वहीं चीन में भी दोबारा कोरोना वायरस के बढ़ते मामले देखे गए हैं। लेकिन इटली में कल 6203 नए मामले सामने आने के बाद यहां पर कोरोना प्रभावितों की संख्या 80 हजार के पार पहुंच गई है।

इसे भी पढ़िए :  सीएम योगी ने कोरोना से निजात पाने हेतु हनुमान जी से की प्रार्थना

स्पेन ने चीन को पीछे छोड़ा
स्पेन में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या चीन में हुई मौतों के आंकड़ों को भी पार कर गई है। पिछले दिसंबर में चीन में ही यह महामारी पैदा हुई थी और फिर पूरी दुनिया में फैल गई। वॉशिंगटन की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, इस घातक वायरस से स्पेन में अब तक 4,089 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि चीन में यह आंकड़ा 3,291 है। स्पेन में कुल 56,188 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, इस लिहाज से यहां इस वायरस से मृत्युदर 7.2 फीसदी है। वहीं हर दिन 20 फीसदी नए मामले बढ़ रहे हैं।

इसे भी पढ़िए :  प्रवासियों का राशन लेने से कई राज्य सरकार कर रही हैं इनकार, क्यो ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 12 =