कोरोना वायरस: दिल्ली में करीब 20,000 घरों पर ‘होम क्वारंटीन’ की मुहर

13
loading...

नई दिल्ली 31 मार्च। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर करीब 20,000 घरों को होम क्वारंटीन के तौर पर चिह्नित किया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज यह जानकारी दी। उपराज्यपाल ने ट्विटर पर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए खाद्य वितरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। बैजल ने कोविड-19 से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव विजय कुमार देव और पुलिस आयुक्त के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की। उन्होंने ट्वीट किया, “यह तय किया गया है कि खाद्य वितरण केंद्रों की संख्या वर्तमान 500 से बढ़ाकर 2500 की जाएगी ताकि सामाजिक दूरी का प्रभावी रूप से पालन किया जा सके। जीएनसीटीडी ने 20,000 से ज्यादा घरों की पहचान कर उनको पृथक रखने के लिए चिह्नित किया है।”

उपराज्यपाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि खाद्य वितरण केंद्रो की संख्या बढ़ाने का फैसला उन खबरों के बाद लिया गया कि कुछ केंद्रों पर सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। बैजल ने ट्वीट किया, “प्रशासन और पुलिस को मेरी सलाह है कि वे सामाजिक दूरी और घर पर पृथक रहने संबंधी नियम पर कड़ी नजर रखें। किसी भी उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करें और इसका प्रचार करें। इसके अलावा चिकित्सा सुविधा बढ़ाने के कदम में तेजी लाएं।”
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्या गत दिवस फिर तेजी से बढ़ी। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस के 25 नए मामले सामने आए हैं। तेजी से सामने आए इन नए मामलों के साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल 97 रोगी सामने आ चुके हैं। इनमें से 2 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि गत दिवस तक दिल्ली में कोरोना वायरस से केवल 39 व्यक्ति पीड़ित थे।

दिल्ली सरकार द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, अभी तक 5 व्यक्ति जो कोरोना वायरस से ग्रसित थे, पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। दो की मौत हो चुकी है और कुल 89 रोगी दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। एक विदेशी व्यक्ति जो कोरोना वायरस से ग्रसित था, ठीक होकर अपने देश लौट चुका है।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना वायरस की चपेट में आने बाद दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराए गए 97 व्यक्तियों में से 10 व्यक्ति दिल्ली से बाहर के हैं। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के अस्तित्व में आने के बाद दिल्ली में 1 दिन में कोरोना वायरस के इतने रोगी सामने आने का यह पहला मामला है। इससे पहले गत दिवस कोरोना संक्रमण के 23 मामले सामने आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × three =