BS6 रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 कीमत 1.21 लाख

92
loading...

रॉयल एनफील्ड ने फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन वाली नई बुलेट 350 BS6 की कीमतों का ऐलान कर दिया है जिसमें मोटरसाइकल के किक स्टार्ट वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1.21 लाख रुपए है, वहीं इसके इलैक्ट्रिक स्टार्ट वर्ज़न के लिए कीमत 1.37 लाख रुपए रखी गई है. फिलहाल वाले BS4 मॉडल की तुलना में रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 BS6 के दाम में लगभग 6,000-7,000 रुपए का इज़ाफा किया गया है और कंपनी की कई डीलरशिप पर ये अपडेटेड मॉडल पहुंचना शुरू भी हो गया है. बता दें कि BS4 मॉडल रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 अब बाज़ार में उपलब्ध नहीं है. जहां कंपनी ने अबतक इसके आधिकारिक लॉन्च का ऐलान नहीं किया है, वहीं जल्द इसकी डिलिवरी शुरू किया जाना तय है.
बुलेट 350 BS6 के साथ 346cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो अब भारत स्टेज 6 मानकों पर खारा उतरता है. यही इंजन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में भी लगाया गया है जो 19.1 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. अनुमान ये भी है कि कंपनी BS6 मॉडल को नए कलर्स में लॉन्च करने वाली है जिससे इसे फ्रेश लुक दिया जा सके. BS6 इंजन के अलावा बाइक के चेसिस, सस्पेंशन और सायकल पार्ट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़िए :  गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने की मकानमालिकों से अपील, किराएदारों पर किराया बढ़ाने का न बनाएं दबाव

रॉयल एनफील्ड ने नई बुलेट 350 को समान सिंगल डाउनट्यूब चेसिस पर बनाया है जिसके अगले हिस्से में 35mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में 80mm 5-स्टेप प्रीलोड अडजस्टेबल गैस चार्ज्ड शॉक अबज़ॉर्वर दिए गए हैं. मोटरसाइकल के अगले व्हील में 280mm डिस्क ब्रेक मिला है और पिछला हिस्सा 153mm ड्राम ब्रेक के साथ आया है, बाइक को सिंगल-चैनल एBS से भी लैस किया गया है. इसका कुल भार संभवतः 195 किग्रा के आस-पास होगा और ये मोरटसाइकल कंपनी की सबसे सस्ती मोटरसाइकल है.

इसे भी पढ़िए :  ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन भी हुए कोरोना से संक्रमित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 8 =