बांग्लादेश के 27 क्रिकेटरों ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दान में दी इतनी रकम

15
loading...

ढाका 26 मार्च। कोरोनावायरस का कहर लगातार जारी है. हर जगत से मदद को लोग आगे आ रहे हैं. जिससे जो संभव बन पड़ रहा है, वह कर रहा है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने महीने का आधा वेतन कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रही सरकर के फंड में दान करने का फैसला किया है. और यह बहुत ही तारीफ की बात है. जहां हमारे करोड़पति क्रिकेटर सिर्फ मैसेज से संदेश दे रहे हैं. ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेटरों का यह कदम इन अरबपति भारतीय क्रिकेटरों के लिए अपने आप में एक सदंश है. र्भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं. विराट के अलावा एमएस धोनी, पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर सहित और भी बड़े नाम हैं, जो साल में करोड़ों रुपये कमाते हैं, लेकिन दिग्गजों ने अभी तक वीडियो मैसेज देने के अलावा जेब से कोई रकम निकालने का ऐलान तो नहीं ही किया है.

वैसे देशवासियों के बीच खुलकर आपस में इस बात की चर्चा पिछले कई दिनों से जोर-शोर से हो रही है कि हमारे दिग्गज अरबपति खिलाड़ी मुश्किल समय आर्थिक मदद का ऐलान क्यों नहीं कर रहे, जब मजदूर और दिहाड़ी कमाने वाले लोगों के सामने खाने-पीने का गंभीर संकट है. हालांकि, बीसीसीआई सौरव गांगुली ने पचास लाख रुपये का चावल बांटने का ऐलान किया, लेकिन यह मदद आटे में नमक के की तरह है. वहीं सौरव गांगुली से कई बड़े नाम हैं, जो आज के समय में सालाना अरबों रुपये की कमाई कर रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  दिल्‍ली सरकार खिलाएगी रोज 4 लाख लोगों को खाना

बहरहाल, रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश के 27 खिलाड़ियों ने अपने आधे महीने का वेतन दान करने करने का फैसला किया है. इनमें 17 क्रिकेटरों का बोर्ड से सालाना करार है. और शेष 10 खिलाड़ियों ने बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है. खिलाड़ियों की तरफ से जारी संयुक्त बयान में कहा गया, “पूरा विश्व कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. और यह बांग्लादेश में भी पढ़ रहा है. हम क्रिकेटर लोगों से महामारी को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर जरूरी कदम उठाने के लिए जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं”.

इसे भी पढ़िए :  स्वामी रामदेव ने किया ऐलान, PM-CARES फंड में 25 करोड़ का योगदान

बयान में कहा गया है कि कर काटने के बाद दान की राशि करीब 25 लाख टका बैठती है. हो सकता है कि कोरोना से लड़ने में यह रकम पर्याप्त न हो, लेकिन अगह हम सभी अपने-अपने हिसाब से और संयुक्त रूप से योगदान दें, तो यह कोरोना से लड़ाई लड़ने में एक बड़ा कदम होगा.
क्रिकेटर इस कदम के लिए बहुत ही तारीफ के काबिल है. खासतौर पर यह देखते हुए कि भारतीय सितारों की तुलना में बहुत ही मामूली पैसा कमाते हैं.

इसे भी पढ़िए :  मुंबई क्राइम ब्रांच ने पकड़ी नकली सेनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =