T20 मैच:  माॅर्गन के लगाये गये छक्कों ने दी दक्षिण अफ्रीका को मात

15
loading...

इंग्लैंड 17 फरवरी। England and South Africa के बीच सेंचुरियन में खेले गए टी-20 मैच में रनों की ऐसी बरसात हुई कि कई रिकॉर्ड्स टूट गए. इस मैच में कुल 448 रन बने और गेंदबाजों की खूब पिटाई हुई.

इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने England को जीत के लिए 223 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में England ने 19.1 ओवर में 5 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस मैच में जिस बल्लेबाज ने हैरान किया वो थे England के कप्तान इयोन मॉर्गन. Morgan ने 22 गेंदों में नाबाद 57 रनों की तूफानी पारी खेल England को जीत दिला दी. Morgan ने अपनी पारी में 7 छक्के लगाए, उनके बल्ले से एक भी चौका नहीं निकला.

इसे भी पढ़िए :  लॉकडाउन: BSNL ग्राहकों को मिली मुफ्त अतिरिक्त वैधता और 10 रुपये का बैलेंस

इयोन Morgan ने England के लिए एक बार फिर से सबसे तेज अर्धशतकीय पारी खेली. इयोन Morgan ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना अर्धशतक सिर्फ 21 गेंदों पर पूरा किया.

इससे पहले Morgan ने साल 2019 में नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 21 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था. यह दूसरा मौका था जब उन्होंने England की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दो बार सबसे तेज अर्धशतक लगाया.
मोर्गन के अलावा England के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज जोस बटलर हैं, जिन्होंने 22 गेंदों पर जबकि जेसन रॉय ने भी 22 गेंदों पर ये कमाल किया था.

इसे भी पढ़िए :  महाराष्‍ट्र: मुख्‍यमंत्री के साथ विधायकों व MLC के वेतन में होगी 60 प्रतिशत कटौती

England ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही England ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. England ने अपने टी-20 इतिहास में दूसरी बार 200+ रन का लक्ष्य हासिल किया. दोनों ही बार विरोधी टीम दक्षिण अफ्रीका ही रही. इससे पहले 2016 में मुंबई में उसने 230 रन बनाए थे. टी-20 में यह चौथा सबसे बड़ा रनचेज है.

इसे भी पढ़िए :  लापरवाही के चलते CM योगी ने DM गौतमबुद्ध नगर और CMO को लगाई फटकार

इससे पहले 2018 में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 244 रन, वेस्टइंडीज ने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 232 रन और England ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2016 में 230 रन बनाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 + seventeen =