IPL 2020 का शेड्यूल घोष‍ित

47
loading...

नई दिल्ली 18 फरवरी। IPL के इस सीजन में केवल रविवार को ही दो मैच खेले जाएंगे. मैच रात आठ बजे से शुरू होंगे. रव‍िवार के द‍िन दो मैच होने की स्‍थ‍ित‍ि में पहला मैच शाम चार बजे और दूसरा मैच आठ बजे से खेला जाएगा.
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 2020 के सीजन का शेड्यूल घोष‍ित कर द‍िया गया है. टूर्नामेंट का शुभारंभ 29 मार्च को गत चैंप‍ियन मुंबई इंड‍ियंस और चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स के मैच के साथ होगा. मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडयम इस मैच की मेजबानी करेगा. गौरतलब है क‍ि आईपीएल 2019 के फाइनल मैच में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चौथी बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया था. BCCI ने फ‍िलहाल टूर्नामेंट के लीग स्‍टेज के 56 मैचों का शेड्यल जारी क‍िया गया है.

इसे भी पढ़िए :  दिव्यांका त्रिपाठी के घर के बाहर लगा 'कोविड-19, अंदर ना जाएं' का नोटिस

IPL के इस सीजन में केवल रविवार को ही दो मैच खेले जाएंगे. मैच रात आठ बजे से शुरू होंगे. रव‍िवार के द‍िन दो मैच होने की स्‍थ‍ित‍ि में पहला मैच शाम चार बजे और दूसरा मैच आठ बजे से खेला जाएगा. आईपीएल 2020 का फाइनल मैच 24 मई को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेड‍ियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में आठ टीमें ह‍िस्‍सा लेंगी, ज‍िसमें चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स, द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स, क‍िंग्‍स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइटराइडर्स, गत चैंप‍ियन मुंबई इंड‍ियंस, राजस्‍थान रायल्‍स, रॉयल चैलेंजर्स और सनराइजर्स हैदराबाद शाम‍िल हैं.

इसे भी पढ़िए :  केंद्र सरकार के आज रिटायर होने वाले कर्मचारियों को एक्सटेंशन नहीं मिलेगा

IPL में इस बार कुछ नए नियम भी देखने को मिलेंगे. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 सीजन में कन्कशन सब्स्टीट्यूट नियम लागू होगा. मैच खेलते हुए यद‍ि किसी खिलाड़ी को बॉल‍िंग या बैट‍िंग के दौरान चोट लग जाती है तो वह मैच से बाहर जा सकता और उसके स्थान पर कोई और खिलाड़ी मैच में आ सकता है. इसे कन्कशन रूल कहा जाता है. इंटरनेशनल क्र‍िकेट में यह न‍ियम लागू है और इस सीजन से यह आईपीएल में भी अमल में लाया जाएगा.

इसे भी पढ़िए :  अपनों की गैरमौजूदगी में मुस्लिमों ने दिया अर्थी को कंधा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + seventeen =