Valentine’s Day पर करें ऐसा Makeup, पार्टनर की निगाहें टिकी रहे आप पर

10
loading...

Valentine का दिन किसी भी कपल के जीवन में एक खास जगह रखता है, फिर चाहे वह मैरिड हों या अनमैरिड। प्यार के इस खुशनुमा दिन को सेलिब्रेट करना पसंद करते हैं। अगर आप भी इस बार Valentine पर बेहद खूबसूरत और अलग दिखने की चाह रखती हैं तो अपने कपड़ों के साथ−साथ मेकअप पर भी पूरा ध्यान दें। मेकअप ही आपकी सुदंरता में चार−चांद लगाता है। तो चलिए जानते हैं वैलेंटाइन पर कैसा हो आपका Makeup

स्किन को करें साफ

अगर मेकअप की शुरूआत में स्किन को ठीक तरह से साफ न किया जाए तो इससे पूरा लुक बिगड़ जाता है। स्किन को Makeup के लिए तैयार करने के लिए पहले सीटीएम किट यानी क्लीजंर, टोनर व मॉइश्चराइजर का प्रयोग करें। इसके बाद प्राइमर की मदद से एक बेस तैयार करें। अब आप फाउंडेशन व कंसीलर का प्रयोग करें। चूंकि मौसम में अभी भी ठंडक है, इसलिए फाउंडेशन लिक्विड ही चुनें।

इसे भी पढ़िए :  राज्यसभा ने विमानन संशोधन विधेयक को किया पास

त्वचा की सही देखभाल के लिए सर्दियों में रखिए इन बातों का ध्यान

करें कुछ अलग

हालांकि इस दिन आपको हर दिन से थोड़ा अलग लगना है, इसलिए Makeup के दौरान कुछ एक्सपेरिमेंट करें, ताकि आपको एक नया लुक मिले। उदाहरण के तौर पर, अगर आप Valentine पार्टी में जा रही हैं या फिर अपने पार्टनर के साथ डिनर डेट पर जा रही हैं तो स्मोकी आईज क्रिएट करें। स्मोकी आईज बनाते समय आप ब्लैक व ब्राउन कलर के अतिरिक्त अपनी डेस से मैचिंग व कुछ अलग तरह के डार्क व बोल्ड कलर्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़िए :  MP के कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी का कोरोना से निधन, पार्टी में शोक की लहर

न भूलें बेसिक रूल

इस दिन आप भले ही बोल्ड दिखना चाहती हों लेकिन फिर भी Makeup के बेसिक रूल को इग्नोर न करें। मसलन, अगर आप स्मोकी आईज क्रिएट कर रही हैं तो लिपस्टिक को लाइट ही रखें। वहीं अगर आप अपने होंठों को हाईलाइट करना चाहती हैं तो बोल्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल करें लेकिन इस स्थित मिें आंखों का Makeup लाईट होना चाहिए। साथ ही Valentine मूड को देखते हुए रेड के डिफरेंट शेड्स को Makeup में कहीं न कहीं इस्तेमाल अवश्य करें।

जानें कैसे इन आदतों की वजह से हो जाते हैं मुंहासे

इसे भी पढ़िए :  CM योगी बोले- एक हफ्ते में पूरा करो 31661 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया

अगर करें Valentine पार्टी

Valentine के दिन बहुत से लोग पार्टी करना पसंद करते हैं। इस दिन अगर आप भी किसी पार्टी में जा रही हैं तो खुद केा पार्टी रेडी बनाने के लिए आप ग्लिटर व शिमर का इस्तेमाल कर सकती है। इन दिनों गोल्ड कलर भी काफी इन है। उसे भी आंखों पर इस्तेमाल करना अच्छा रहेगा। आप Valentine पार्टी के लिए आंखों पर ग्लिटर आईलाइनर या फिर आंखों के इनर कार्नर पर ग्लिटर व शिमर का प्रयोग कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − sixteen =