गाय ने दो मुंह के बछड़े को दिया जन्म

13
loading...

कन्याकुमारी 21 फरवरी। दक्षिण भारत से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक किसान ने घर एक बछड़े ने जन्म लिया है, जो अपने आप में खास है. ये बछड़ा चार आंखें, दो मुंह और एक जोड़ी कान के साथ पैदा हुआ है.
दक्षिण भारत से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक किसान ने घर एक बछड़े ने जन्म लिया है, जो अपने आप में खास है. ये बछड़ा चार आंखें, दो मुंह और एक जोड़ी कान के साथ पैदा हुआ है.

इसे भी पढ़िए :  अपनों की गैरमौजूदगी में मुस्लिमों ने दिया अर्थी को कंधा

ये मामला तमिलनाडु के कन्याकुमारी के पास पारसलाई गांव का है. किसान के मुताबिक, पिछले सप्ताह उनकी गाय ने गांव के ही खेत में बछड़े को जन्म दिया. जिसे बाद वो इलाके में काफी मशहूर हो गए.

भास्कर किसान का कहना है कि वह आश्चर्यचकित था जब एक बछड़ा चार आंखें, दो मुंह और एक जोड़ी कान के साथ पैदा हुआ.
फिलहाल देखते ही देखते देखते भास्कर का खेत जल्दी ही पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन गया है. ऐसे लोगों की भीड़ लग गई जो दुर्लभ बछड़ा देखना चाहते हैं. पड़ोसी के गांवों और दूर-दूर के लोग उस चमत्कारिक बछड़े को देखने के लिए आ रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  दूरदर्शन ने दो पुराने सीरियल्स 'सर्कस' व 'ब्योमकेश बख्शी' टेलिकास्ट करने का किया ऐलान 

बताया जा रहा है कि शिशु गाय की दो जीभ हैं जिसकी वजह वह दूध पीने में असमर्थ है. इसकी वजह से किसान को बछड़े की देखभाल करनी पड़ती है. किसान को उसे हर दिन बोतल से दूध पिलाना होता है

इसे भी पढ़िए :  गौतम बुद्ध नगर के नए जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने संभाला कार्यभार

फिलहाल मां और बछड़ा दोनों की हालत ठीक है, लेकिन बछड़े का भविष्य अनिश्चित है. एक जानवर के दो सिर के साथ पैदा होने की घटना को ‘बाइसेफली’ कहा जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + twelve =