कोरोना वायरस: हनीमून मनाने गए चाइना एक जोड़े के साथ लौटकर हुआ कुछ ऐसा

49
loading...

नई दिल्ली, 3 जनवरी। भारत में खतरनाक हो रहे कोरोनावायरस के दो और संदिग्ध अजमेर में चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है. दोनों संदिग्ध पति-पत्नी हैं और शादी के बाद हनीमून मनाने चाइना गए थे. इससे पहले भी किशनगढ़ से ही एक युवक कोरोना वायरस का संदिग्ध मिला है. जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सभी को सुरक्षा घेरे में लेकर इलाज मुहैया कराया जा रहा है.

इसे भी पढ़िए :  अच्छी खबर: अमेरिका में तैयार हुआ Coronavirus का टीका

बता दें की गत दिवस 28 को नवविवाहित दंपति चाइना से वापस लौटे थे. इस दौरान उन्होंने कहीं भी जांच नहीं कराई और ना ही स्वास्थ्य विभाग की टीमें उन तक पहुंच पाई. दंपति को सर्दी-जुखाम हुआ तो उन्होंने अस्पताल में इलाज करवाया, जहां उन्होंने बताया कि वह चाइना से लौटे हैं. इसकी सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों को सर्दी जुकाम की शिकायत पर जेएलएन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है.

इसे भी पढ़िए :  कोरोना वायरस का 21 साल बचाने के लिए करेंगे 21 दिन डटकर मुकाबला

बताते चलें की जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चाइना के गुआन के आसपास से आने वाले पर्यटकों पर विशेष रूप से निगरानी रखी हुई है और उन्हें हिदायत दी जा रही है कि वह अपनी जांच के लिए अस्पताल पहुंचे, जिससे कि उन्हें तमाम उपचार दिया जाए और अन्य लोगों को इस वायरस से बचाया जा सके.

इसे भी पढ़िए :  खाली खड़ी रेलगाड़ियां बन सकती हैं कोरोना से लड़ने का नया हथियार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + 10 =