थ्रेडिंग कराने के बाद इन चीजों से रहें बचकर…….

110
loading...

थ्रेडिंग एक ऐसा ब्यूटी टीटमेंट है, जिसे हर महिला करवाती है। थ्रेडिंग करवाने से सिर्फ आईब्रो को ही एक बेहतरीन शेप नहीं मिलती, बल्कि इससे चेहरा भी खिल उठता है। कुछ महिलाओं के चेहरे पर थ्रेडिंग करवाने के बाद लालिमा भी आ जाती है। अगर आप अपनी स्किन का सही तरह से ख्याल रखना चाहती हैं तो थ्रेडिंग करवाने के बाद कुछ चीजों से परहेज करें।

थ्रेडिंग करवाने के बाद अगर आप नहाने की सोच रही है तो इसके लिए गर्म पानी का प्रयोग बिल्कुल भी न करें। बता दें की थ्रेडिंग करवाने के बाद आपके पोर्स खुल जाते हैं और फिर गर्म पानी से जलन व बैक्टीरिया इंफेक्शन होने की संभावना बढ़ जाती है।

इसे भी पढ़िए :  इमरान हाशमी ने साझा किया फिल्म 'हरामी' का पहला लुक, दिखाई दिये नए अवतार में

थ्रेडिंग करवाने के बाद न तो ब्लीच करवाएं और न ही ऐसे किसी भी ब्यूटी प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करें, जिनमें ब्लीच का प्रयोग किया गया हो। इससे आपको इचिंग व इरिटेशन हो सकती है और जब आप खुजली करते हैं तो इससे कई तरह की समस्याएं पैदा हो जाती हैं।

इसे भी पढ़िए :  जया बच्चन के बयान से शिवसेना खुश, मुखपत्र सामना में की तारीफ

थ्रेडिंग करवाने के तुरंत बाद अपनी भौहों को बार−बार टच न करें। क्योंकि थ्रेडिंग करवाने के बाद आपकी स्किन के पोर्स खुल जाते हैं और जब आप बार−बार स्किन को टच करते हैं तो इससे स्किन के भीतर धूल व गंदगी चली जाती है, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।

इसे भी पढ़िए :   रात को जल्दी सोने वाली महिलाओं में अधिक होती है गर्भवती होने की संभावना, जानें कैसे

थ्रेडिंग करवाने के तुरंत बाद धूप में निकलने से भी बचना चाहिए। बताते चलें की जब आप थ्रेडिंग के तुरंत बाद धूप में निकलती हैं तो इससे सूर्य की हानिकारक यूवी किरणों से स्किन को नुकसान पहुंचता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − five =