मुंबई, पुणे के बाद अब दिल्ली पहुंचा कोरोना वायरस, 3 संदिग्ध मरीज मिले

22
loading...

नई दिल्ली, 28 जनवरी।   जानलेवा वुहान कोरोना वायरस ने दुनियाभर में हहाकार मचा दिया है. इससे सबसे ज्यादा चीन के लोग प्रभावित हैं. चीन में अब तक 106 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि चार हजार से ज्यादा लोगों का इलाज जारी है. अब इस वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है. मुंबई, पुणे, मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार में इसके एक-एक संदिग्ध मरीज पाए गए हैं. मरीजों को आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है.

इसे भी पढ़िए :  UP Budget 2020: योगी सरकार का बजट 5 लाख करोड़ के पार

बता दें की दिल्ली में भी वुहान कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मिले हैं. तीनों मरीज चीन से दिल्ली आए थे. उन्हें RML अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की टीम मरीजों की जांच कर रही है. इस बीच मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में एक व्यक्ति को वुहान कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चीन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा छात्र 13 जनवरी को भारत लौटा था, जिसके बाद से मरीज की सर्दी खांसी और बुखार कम नहीं होने के चलते आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया.

इसे भी पढ़िए :  सीबीएसई बोर्ड ने बनाए मजेदार मीम्‍स, भाग जाएगा स्‍टूडेंट्स का स्‍ट्रेस

बताते चलें की विदेश मंत्रालय से मिल रही जानकारी के मुताबिक 250 भारतीयों को वुहान शहर से निकालने के लिए चीनी सरकार से बातचीत जारी है. इसके लिए एयर इंडिया के एक विशेष विमान को चीन भेजा जाएगा. हालांकि अभी तक चीनी सरकार ने भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए आधिकारिक मंजूरी नहीं दी है.

इसे भी पढ़िए :  बाबरी मस्जिद मामले के अभियुक्त बने राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और महासचिव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =