CAB पास होने के बाद भारत में शरण लिए इमरान के पूर्व विधायक ने कहा- भारत के लिए मेरी जान भी हाजिर

13
loading...

नई दिल्ली, 14 दिसंबर।   हाल ही में देश की लोकसभा और राज्यसभा दोनों में नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया है. इसके चलते देश भर में पाक विस्थापित देश के शरणार्थियों में काफी खुशी का माहौल है. उनका मानना है कि अब वे भी भारत के नागरिक कहलाएंगे.

ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के पूर्व विधायक बलदेव सिंह का भी मानना है. केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन बिल के फैसले की तारीफ करते हुए बलदेव ने कहा है कि इसके लिए वो पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का धन्यवाद करते हैं. पाकिस्तान छोड़कर आए बलदेव सिंह को भी अब भारत में नागरिकता मिलने की उम्मीद नजर आने लगी है.

इसे भी पढ़िए :  लोकतंत्र के मामले में 10वें स्थान से खिसककर 51वें पायदान पर देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था का पहुंचना

सरकार के इस फैसले से बलदेव सिंह इतने ज्यादा खुश हैं कि उनका कहना है कि भारत भी उनका देश है. इसके लिए वो जान भी दे सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वो अपना शरीर हिंदुस्तान को दान करते हैं. वो चाहते हैं कि उनके मरने के बाद उनका शरीर देश के काम आए. इसके लिए उन्होंने अपना शरीर एक मेडीकल इंस्टीट्यूट को दान भी कर दिया है.

इसे भी पढ़िए :  आम आदमी को निःशुल्क उच्च स्तरीय चिकित्सा प्राप्त हो, बजट में की जाए व्यवस्था

बलदेव सिंह इस समय पंजाब के खन्ना में रह रहे हैं. इस समय वो जीवन-बसर के लिए मात्र 7 हजार रुपये की नौकरी करने को मजबूर हैं. वो कपड़े की दुकान पर काम करके दो वक्त की रोटी जुटा रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  नागरिकता कानून को लेकर फिल्म अभिनेताओं की जंग; नसीरूददीन शाह साहब से आखिर जन्म प्रमाण मांगा किसने है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 7 =