दिल्ली के रानी झांसी रोड अनाज मंडी में भीषण आग, अब तक 43 लोगों की मौत

15
loading...

नई दिल्ली, 8 दिसंबर।    पुरानी दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी इलाके में रविवार को भीषण आग लगने की घटना में 43 लोगों के मारे जाने की खबर है. यह इलाका पुरानी दिल्ली में फिल्मिस्तान सिनेमा के पास है. इस आग में अभी तक 56 लोगों को निकाला गया. ऐसा बताया जा रहा है कि यह आग आज सुबह करीब 05.30 बजे तीन घरों में लगी, यहां गत्ते और कागज की अवैध फैक्ट्री चल रही थी. जिस वजह से आग फैली और उसने तीन घरों की दो से तीन मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया.

इसे भी पढ़िए :  संघ प्रमुख की पर्यावरण संरक्षण में दिलचस्पी के होंगे अच्छे परिणाम

बता दें की वाला मौके पर फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. हालांकि यहां से कुछ कदम की दूरी पर ही मॉडल बस्ती फायर स्टेशन है लेकिन सकरी गलियों की वजह से फायर की गाड़ियां लगी के अंदर नहीं पहुंच सकी. जिसके चलते बचाव कार्य में देरी हुई और उसी वजह से कैजुअल्टी की संख्या बढ़ गई.

इसे भी पढ़िए :  जस्टिस बोबडे के कथन से; टैक्सों के बोझ से दबते जा रहे आम आदमी को मिल सकती है राहत

बताते चलें की आग पर काबू पाने का काम अभी भी जारी है. बचाए गए लोगों को बाड़ा हिंदूराव, राम मनोहर लोहिया, एलएनजेपी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. सबसे पहले एलएनजेपी अस्पताल ने 10 लोगों की मौत की पुष्टी की थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने 32 लोगों को मारे जाने की पुष्टी की.

इसे भी पढ़िए :  आम आदमी को निःशुल्क उच्च स्तरीय चिकित्सा प्राप्त हो, बजट में की जाए व्यवस्था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × two =