6 दिसंबर से कॉलिंग हो जाएगी महंगी : Vodafone-Idea, Airtel और Jio के प्लान हुए महंगे

34
loading...

नई दिल्ली, 2 दिसंबर।   Vodafone-Idea ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह अपनी कॉल दरों में 42 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करेगी। वहीं अब कंपनी ने अपनी नई कॉल दरें जारी कर दी हैं। 3 दिसंबर रात 12 बजे से नई कॉल दरें लागू होंगी, इसके बाद यूजर्स को कॉलिंग के लिए पहले की तुलना में अधिक भुगतान करना होगा। Vodafone-Idea के बाद अब Reliance Jio ने भी मोबाइल सेवाओं की कीमत में 40 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने घोषणा की है कि नई कॉल दरें 6 दिसंबर से लागू हो जाएंगी।

इसे भी पढ़िए :  संघ प्रमुख की पर्यावरण संरक्षण में दिलचस्पी के होंगे अच्छे परिणाम

कंपनी द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि मोबाइल सर्विस रेट ऑल इन वन प्लान्स के तहत बढ़ाएं जाएंगे और इसमें यूजर्स को लगभग 300 प्रतिशत तक का अतिरिक्त बेनिफिट प्राप्त होगा। कंपनी जल्द ही ऑल इन वन पेश करने वाली है। इस प्लान में Reliance Jio यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा की सुविधा मिलेगी। हालांकि बता दें कि नए प्लान्स पिछले प्लान्स की तुलना में 40 प्रतिशत तक महंगे होंगे।

इसे भी पढ़िए :  काॅलेजों में दी जाएगी सोशल मीडिया की जानकारी; सोशल मीडिया की आलोचना करने वालों के लिए है यह तमाचा

बताते चलें की Reliance Jio ने पिछले दिनों ही ऑल इन वन प्रीपेड प्लान के तहत तीन प्लान्स लॉन्च किए थे, जिसमें Rs 222, Rs 333 और Rs 444 वाले प्लान शामिल हैं। इनमें यूजर्स को नॉन-जियो नंबर पर कॉलिंग के लिए फ्री मिनट्स की सुविधा दी जा रही है। जो कि बाजार में मौजूद अन्य कंपनियों के प्लान्स की तुलना में अभी भी 20 से 30 प्रतिशत तक सस्ता है। बता दें की Vodafone-Idea ने अपने प्लान्स की कीमतों में 40 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी करते हुए नए प्लान्स की घोषणा की है। इसमें 2 दिनों, 28 दिनों, 84 दिनों और 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ लॉन्च किए गए प्लान्स शामिल हैं।

इसे भी पढ़िए :  जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करने में सरकार को नहीं करनी चाहिए देरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × two =