महाराष्ट्र में पहला कैबिनेट विस्तार, अजित पवार ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

14
loading...

नई दिल्ली, 30 दिसंबर।    महाराष्ट्र में आज मंत्रिमंडल का विस्तार होना है. महा विकास आघाडी की सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार में तीनों ही दलों से कुल 36 मंत्री शपथ ले रहे हैं. राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने विधानमंडल भवन में आयोजित कार्यक्रम में सबसे पहले एनसीपी नेता अजित पवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. अजित पवार उद्धव ठाकरे सरकार में डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी संभालेंगे. अजित पवार के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएण अशोक चव्हाण ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली.

इसे भी पढ़िए :  लोगों को दूर रखने में लें सख्त निर्णय

बता दें की एनसीपी के दिलीप वलसे पाटिल ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. वलसे पाटिल पश्चिम महाराष्ट्र से चुनाव आते हैं. वह सातवीं बार एमएलए बने हैं. पहले भी महाराष्ट्र सरकार में अलग अलग पोर्टफोलियों संभाल चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि गृह मंत्रालय का पोर्टफोलियों दिलीप वलसे पाटिल के पास जाएगा.

इसे भी पढ़िए :  कोरोना वार्ड बनाने हेतु रेल और रोड़वेज की बसों का हो उपयोग

आज हो रहे शपथ ग्रहण में कांग्रेस के कोटे से 10 और एनसीपी के कोटे से 13 और शिवसेना के कोटे से 13 मंत्री बनाए जा सकते हैं. आज होने वाले शपथ ग्रहण में 26 कैबिनेट, और 10 राज्यमंत्री शपथ लेंगे. बताते चलें की 29 नवंबर को उद्धव ठाकरे द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही 6 मंत्रियों ने शपथ ली थी.

इसे भी पढ़िए :  RBI ने सभी वित्‍तीय संस्‍थानों को दी कर्ज की किस्‍त वसूलने पर 3 महीने तक रोक लगाने की छूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + 16 =