महिंद्रा ग्रुप के आनंद महिंद्रा से आप भी लें प्रेरणा

25
loading...

प्रसिद्ध उद्योगपति आनंद महिंद्रा की भांति समाज की सेवा और नवयुवकों तथा मेहनतकशों का उत्थान और उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा ली जा सकती है। बताते चलें कि अभी पूर्व में एक खबर पढ़ी थी कि एक जूते पोलिश करने वाले ने अपने ठिए पर बोर्ड टांग रखा था जूतों का अस्पताल। उसे देखकर और उससे बात कर प्रभावित श्री महिंद्रा ने उसके लिए एक चलती फिरती दुकान का इंतजाम कर दिया और सोशल मीडिया पर वायरल एक समाचार के अनुसार एक रिक्शा वाले ने अपनी वाहन के पीछे आनंद महिंद्रा गु्रप का लोगो लगा रखा था। जिसे देख महिंद्रा इतना खुश हुए कि उन्होंने उसे एक अपग्रेड वाहन गाड़ी देने का संकल्प किया। उनका यह इरादा काफी वायरल ओैर चर्चित हो रहा है। कुछ लोगों को यह मजाक या थोड़ी देर की चर्चा का विषय लग सकता है लेकिन मुझे लगता है कि आनंद महिंद्रा का यह सराहनीय कदम देश में नौजवानों को यह प्रेरणा देने में महत्वपूर्ण हो सकता है कि कोई काम छोटा बड़ा नहीं हो सकता। आगे बढ़कर मेहनत कीजिए। आपका मुकददर कब खुल जाए पता नहीं चलता।

इसे भी पढ़िए :  जस्टिस बोबडे के कथन से; टैक्सों के बोझ से दबते जा रहे आम आदमी को मिल सकती है राहत

इसके उदाहरण के रूप में हम सोनी टीवी पर शनिवार रविवार को दिखाए जा रहे इंडियन आइडियल में सलेक्ट हुए जूता पोलिश करने वाले आशीष को देखकर भी लगा सकते हैं। उसने हिम्मत दिखाई और आज वो इडियनर आइडियल के समस्त प्रतियोगियों में सबसे आगे विराजमान है एवं बड़े बड़े गायकों का चहेता बना हुआ है।

इसे भी पढ़िए :  लोकतंत्र के मामले में 10वें स्थान से खिसककर 51वें पायदान पर देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था का पहुंचना

कहने का आश्य सिर्फ इतना है कि आप हिम्मत करिए। झिझक और शर्म छोड़िए। मेहनत करने का इरादा आपने कर लिया तो कोई आनंद महिंद्रा या इंडियन आइडियल आपके जीवन में ऐसा जरूर आ जाएगा जो आपको आगे बढ़ने कुछ करने और सफलता पाने के लिए सहयोग देगा।
मेरा अन्य उद्योगपतियों से भी आग्रह है कि वो भी आनंद महिंद्रा जैसी सोच के साथ आगे आकर जरूरतमंद उत्साही नौजवानों की मदद के लिए एक फिल्मी गाने कण कण में बसे हैं राम मेरे मन में बस हैं राम ना जाने किस भेष में मिल जाएं नारायण भगवान रे के समान हाथ बढ़ाइए और देश की प्रगति तथा नौजवानों के उत्थान में अपनी भूमिका निभाने हेतु आगे आकर सहयोग कीजिए।

इसे भी पढ़िए :  काॅलेजों में दी जाएगी सोशल मीडिया की जानकारी; सोशल मीडिया की आलोचना करने वालों के लिए है यह तमाचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + seventeen =