अब हर कोई आपको WhatsApp ग्रुप में नहीं कर पाएगा एड, नया फीचर….

11
loading...

नई दिल्ली, 07 नवंबर।    इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स फीचर को ग्लोबली पेश कर दिया है। ग्रुप सेटिंग फीचर को इस्तेमाल करन के लिए यूजर्स को ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद Account में जाकर Privacy पर टैप करें। अब Groups पर टैप कर दें। यहां आपको My Contacts Except… विकल्प मिलेगा। इससे आपको यह कंट्रोल मिलेगा कि कौन आपको ग्रुप में जोड़ सकता है और कौन नहीं। इस फीचर के जरिए आप जिस व्यक्ति को खुद को ग्रुप में एड करने से रोकेंगे वो आपको किसी भी ग्रुप में एड करने के लिए प्राइवेट मैसेज इनवाइट भेज पाएगा। इस इनवाइट को एक्सपेट करने के लिए आपके पास 3 दिन का समय होगा जिसके बाद यह इनवटेशन एक्सपायर हो जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  इंटरनेट पर छाई रानू मंडल की ये मेकअप वाली तस्वीर, लोगों ने कहा- 'तबाह हो गए'

इससे पहले WhatsApp ने एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट पेश किया था। इस नए अपडेट को Google Play beta programme channel पर ही रोलआउट किया गया है। इसे केवल बीटा वर्जन के यूजर्स से ही इस्तेमाल कर पाएंगे। नए अपडेट में यूजर्स को कई नए इमोजीज उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही तीन इमोजीज का लुक भी बदलेगा। यह नया वर्जन 2.19.315 है। इस अपडेट में फिलहाल नेटफ्लिक्स ट्रेलर वीडियोज और डार्क मोड फीचर को जगह नहीं मिली है।

इसे भी पढ़िए :  शीतकालीन सत्र के लिए केंद्र सरकार का टारगेट, कई अहम बिलों को कराना है पास

वहीं, अब आप WhatsApp फिंगरप्रिंट फीचर को भी इस्तेमाल कर पाएंगे। इसे कितने टाइम में अनलॉक करना है यह आप खुद ही सेलेक्ट कर पाएंगे। आपको बता दें कि इसमें आप 1 मिनट से लेकर 30 मिनट तक आप कितना भी समय चुन सकते हैं।

इसे भी पढ़िए :  प्रगति मैदान में 39वां इंडिया इंटरनेशनल ट्रेडफेयर शुरू, मंगलवार से पब्लिक को मिलेगी ENTRY

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × one =