विराट ने पिंक बॉल टेस्ट को माना चुनौती, पर कहा- ‘बहुत उत्साहित भी हैं हम’

15
loading...

नई दिल्ली, 21 नवंबर।    टीम इंडिया इस समय कोलकाता में शुरू होने वाले भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी है. दोनों टीमें पहली बार गुलाबी गेंद से कोई मैच खेल रही हैं इसलिए उन्हें इस मैच के लिए खास तैयारियां करनी पड़ रही हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि यह मैच उनकी टीम के लिए चुनौतीपूर्ण है, लेकिन फिर वे इस मैच के लिए काफी उत्साहित हैं.

इसे भी पढ़िए :  जस्टिस बोबडे के कथन से; टैक्सों के बोझ से दबते जा रहे आम आदमी को मिल सकती है राहत

टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ियों ने इससे पहले गुलाबी गेंद से कभी कोई मैच नहीं खेला है. टीम में केवल ऋद्धिमान साहा, चेतेश्वर पुजारा, और मोहम्मद शमी को ही घरेलू क्रिकेट में दिन-रात मैच खेलने का अनुभव है. साहा और शमी 2016 में ईडन गार्डन्स में सीएबी के सुपर लीग फाइनल में दिन-रात क्रिकेट खेल चुके हैं. वहीं पुजारा ने दिन-रात प्रारूप में दलीप ट्रॉफी खेली है.

इसे भी पढ़िए :  NRI कारोबारी सीसी थम्पी खोलेगा कालेधन का राज; रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ी मुश्किलें

वहीं विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि यह पिंक बॉल टेस्ट मैच उनके और टीम के लिए चुनौतीपूर्ण है. उन्होंने इस मैच को एक बड़ा मौका बताते हुए कहा, “इस मैच में एनर्जी बहुत ज्यादा होगी और हम सभी इस मैच के लिए काफी उत्साहित हैं. यह के ऐतिहासिक अवसर है.”

इस मैच में गुलाबी गेंद के आने से तेज गेंदाबजों को स्विंग में खासी मदद मिलने की उम्मीद की जा रही है. इस वजह से टॉस की भूमिका भी अहम होगी. इस मैच में रात को ओस बढने की संभावना भी जताई गई है. मैच को उद्धाटन भव्य समारोह के साथ होने की तैयारियां चल रही है.

इसे भी पढ़िए :  जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करने में सरकार को नहीं करनी चाहिए देरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × one =