निक जोनस कैसे हो सकते हैं नेaशनल जीजू, कपिल शर्मा व प्रियंका चोपडा मुंगेरीलाल के सपने देखना छोडे

10
loading...

ये किसी से छुपा नहीं है हमेशा समय एक सा किसी का नहीं रहता और न ही कोई व्यक्ति सबके लिए एक समान हो सकता है। फिर भी कुछ लोग कारण कुछ भी हो गलतफहमी का शिकार होने से अपने आपको रोक नहीं पाते। और इसका जीता जागता सबूत दादा कोडके की भांति दो अर्थी संवाद बोलने के लिए प्रसिद्ध कपिल शर्मा को देखा जा सकता है कि और फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपडा की कुछ बातों को लेकर देखने को मिला जबकि प्रियंका चोपडा की गलतफहमी तो फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर द्वारा तुरन्त दूर कर दी गई।
बताते चले कि सोनी चैनल पर रात 10 बजे से 11 बजे तक शनिवार और रविवार को आने वाले कपिल शर्मा शो की टीआरपी भले ही बढ़ती जा रही हो लेकिन उनकी आलोचना करने वाले भी कम नहीं है। वो बात दूसरी है कि अभिनय की आवश्यकता बताकर भोंडे तरीके से उनके द्वारा भूरी नामक पात्र का अपमान किया जाता हो और महिला संगठन शांत रहते हों, लेकिन गत रात्रि शनिवार को तो दो अर्थी संवाद बोलने में माहिर कपिल शर्मा ने उस समय हद ही कर दी जब उसने प्रियंका चोपडा के अमेरिकी पति निक जोन को देश का दामाद ही बता दिया। पता नहीं उन्हें निक जोनस का क्या फोबिया चढा कि वो थोडी थोडी देर छोडकर उसका उच्चारण करते रहे और इसी वार्ता में उन्होंने निक जोन को देश के दामाद बता दिया।
इससे कुछ देर पहले इसी प्रकार की वार्ता में प्रियंका चोपडा ने कहा कि निक जोनस तो नेशनल जीजू हो गये। अब इनकी सोच को क्या कहें, लेकिन इनका कथन किसी भी रूप में न तो उचित था और ना देश तथा देशवासियों के लिए सम्मानजनक।
प्रीयंका चोपडा को तो कुछ ही समय बाद उस समय करारा जवाब मिल गया जब मंच पर ही पानी पूरी खाने का आयोजन रखा गया और उन्होंने पानी पूरी खिला रहे फरहान खान से कहा कि भैया एजिस पर उन्हें उत्तर मिला कि सारे पानी पूरी वाले भैया नहीं होते इस पर प्रियंका चोपडा का चेहरा देखने लायक था।
यह मानने में कोई हरज नहीं है कि कपिल शर्मा शो को लेकर उसमें आये लोग शो की तारीफ करते हैं तो यह भी सही है कि दर्शकों की बईज्जती करने का कोई मौका कपिल शर्मा नहीं चूकते और इतना ही नहीं वो अपने सहयोगी कलाकारों के बारे में जिस प्रकार के शब्दों का उपयोग उनके द्वारा किया जाता है उसे उचित नहीं कहा जा सकता।
कपिल शर्मा शो के प्रोड्यूसर सलमान खान और मालिक सोनी टीवी को चाहिए कि वो इस शो की गरिमा और उद्देश्य को बनाये रखने हेतु महिलाओं का इसमें अपमान कराना बंद करें चाहें वो करेक्टर की मांग को लेकर पुरूष ही महिला बने हों। दूसरे दर्शकों का मजाक उड़ाया जाना भी ठीक नहीं कहा जा सकता। और कपिल शर्मा को यह भी नहीं भूलना चाहिए की वो कई महीने तक बीते दिनों घर में बैठना पड़ा भले ही कारण कुछ भी रहा हो मगर ऐसा दोबरा न हों इस बात का ध्यान उन्हें खुद ही रखना होगा, लेकिन अगर उन्होंने सुधार नहीं करा तो फिल्म अभिनेता सलमान खान द्वारा प्रोडुस किया जाना वाला यह शो कभी भी परेशानी में फंस सकता है।
क्योंकि कुछ लोगों की राय में यह शो बहुत अच्छा है और कभी कभी हंसाने और गुनगुनाने के लिए भी ठीक लगता है। मगर बीच-बीच में किसी जमाने में कबैरे डांस की श्रेणी में आने वाले जैसे नृत्य कुछ पिछले अपिसोड में नोरा फतेही द्वारा मंच से इस शो में अश्लीलता की श्रेणी में ही शामिल किया जा सकता है और परिवार के साथ बैठकर आसानी से नहीं देखा जा सकता।
क्योंकि यह शो पारिवारिक है वो पूरे घर के सदस्य साथ बैठकर इसे देखते हैं। इसलिए यह आग्रह गलत नहीं है कि सोनी टीवी साहब और सलमान खान जी को चाहिए कि वो अंकुश लगायें और कपिल शर्मा को निर्देश दें कि वो शो के दौरान दो अर्थी संवाद बोलना और नोरा फतेही जैसा नृत्य शो के बीच में कराना बंद करें।
शो के जज कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की तारीफ करना उनके लिए सीट गंवाने का कारण बना उस सीट पर अब अर्चना पूरण सिंह को बैठया गया। तो इसमें उनका तो कोई कसूर नहीं कहा जा सकता। अगर किसी को कोई नाराजगी है तो वो चैनल के संचालकों से या प्रोडूसर सलमान खान से व्यक्त करें, लेकिन जिस प्रकार के शब्द शो के दौरान कपिल शर्मा और अन्य पुरुष कलाकारों द्वारा उनके द्वारा व्यक्त किये जाते है। उनसे मानसिक आघात लगता है और भले ही अर्चना मुस्कुराती और हंसती रहे, लेकिन अपमान तो महसूस होता ही है। और वर्तमान समय में महिलाओं को पूर्ण सम्मान दिलाने के प्रयास हो रहे हैं ऐसे में अर्चना पूरण सिंह हो या महिला पात्र भूरी अथवा भारती किसी का भी अपमान करने की अनुमती किसी को नहीं दी जा सकती।
कपिल शर्मा जी कोई व्यक्ति कोर्ट का द्वार खटखटाये और ये अच्छा शो गफलत में पड़े इससे अच्छा है कि समय रहते इसमें सुधार कर लें तो ही ठीक है। नागरिकों को इससे लगाव है वो बना रहे और शो भी चलता रहे यही आपके और दर्शकों तथा इस शो के लिए ठीक कहा जा सकता है। देश से बड़ा कोई नहीं, आपके शो में कपिल शर्मा व प्रियंका चोपडा मुंगेरीलाल के सपने देखना छोडे।

इसे भी पढ़िए :  गरीब बच्चों और उनके परिवारों की जिम्मेदारी उठाने की योजना बनाए बिना रूकने वाला नहीं है बालश्रम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 4 =