अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी से जुड़ा NCP नेता प्रफुल पटेल का नाम, ED जांच में जुटी

26
loading...

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर।   प्रवर्तन निदेशालय की जांच में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सबसे करीबी इकबाल मिर्ची की सैकड़ों करोड़ की प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ है. ईडी की जांच में एक बड़ा नेक्सस भी सामने आया है. खबर है कि इकबाल मिर्ची और उसके परिवार से जुड़ी कई प्रोपर्टी मुम्बई और आस पास के इलाकों में मौजूद है. इनमे से एक प्रॉपर्टी तो ऐसी भी है जिसका संबंध एनसीपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल से है.

इसे भी पढ़िए :  टोरंटो में चीन के खिलाफ प्रदर्शन

यहां बात वर्ली में मौजूद सीजेस हाउस की हो रही है.ये प्रॉपर्टी प्रफुल्ल पटेल की है लेकिन ईडी से जुड़े जो दस्तावेज सामने आए है उनके मुताबिक 15 स्टोरी इस बिल्डिंग का कंस्ट्रक्शन अंडरवर्ल्ड डॉन इक़बाल मिर्ची और मैसर्स मिलेनियम डेवलेपर्स ने साल 2006-07 में किया था.

इसके बन जाने के बाद साल 2007 में मेसर्स मिलेनियम डेवलपर्स ने इस बिल्डिंग के तीसरे और चौथे फ्लोर को इक़बाल मिर्ची को ट्रांसफर कर दिया था जिसका क्षेत्रफल करीब 14000 स्क्वैयर फीट है.

इसे भी पढ़िए :  कोरोनिल पर पतंजलि ने बदला बयान, कहा- कोरोना की नहीं बनाई दवा

खंडाला 6 एकड़ का फार्म हाउस है जो मैसर्स व्हाइटवाटर लिमिटेड के नाम से है लेकिन इसका कब्जा इक़बाल मिर्ची के बेटों के पास है. मुम्बई के वर्ली इलाके में मौजूद साहिल बंगलो, ये इकबाल की पत्नी और बेटे के नाम किया गया है. वर्ली में मौजूद समंदर महल ‘A’ नाम की प्रॉपर्टी इक़बाल की बहन और जीजा जी के नाम पर है. भायखला में मौजूद न्यू रोशन टॉकीज, क्राफड मार्किट में 3 शॉप्स, पंचगनी में बंगलो, जुहू तारा रॉड पर मिनाज होटल इन सब की कीमत 500 करोड़ के पार बताई जा रही है.

इसे भी पढ़िए :  जांच के घेरे में 2672 टीचर्स, बड़ी संख्या में फर्जी शिक्षक के सामने आने का अंदेशा

 

 

 

 

src : zn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − nine =