ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन के लिए, इन आसान से स्किन केयर रूटीन को करें फॉलो…

17
loading...

शादी से पहले लहंगे, जूलरी, फुटवेयर्स की शॉपिंग के साथ एक और चीज़ है जो दुल्हनों के लिए बहुत ही खास होती है और वो है ब्यूटी ट्रीटमेंट्स, जो तकरीबन एक महीने पहले से शुरू हो जाती है। लेकिन अगर आप पॉर्लर के महंगे ट्रीटमेंट्स से बचना चाहती हैं तो घर पर भी आसान उपायों के साथ पा सकती हैं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन। बस इसके लिए आपको ध्यान रखनी होंगी कुछ खास बातें…

अगर आप हमेशा खिली-खिली और जवां नज़र आना चाहती हैं तो रात को सोने से पहले स्किन की सफाई जरूर करें। अच्छे से फेस वॉश कर लें और फिर मॉइश्चराइजर क्रीम लगा लें। इससे ड्रायनेस की प्रॉब्लम दूर होती है।

स्किन की चमक को बरकरार रखने के लिए दिन में 8-10 गिलास पानी पीना तो जरूरी है ही इसके साथ ही डाइट में फ्रूट्स की भी मात्रा शामिल करें। संतरा, अंगूर, तरबूज, पपीता, केला और स्ट्रॉबेरी जैसे फल स्किन के ग्लो को बढ़ाने और बनाए रखने का काम करते हैं।

बिना किसी सलाह के नए-नए प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करने से नहीं कतराती जिसका नतीजा कई बार चेहरे पर पिंपल्स और रैशेज के रूप में नजर आता है। तो इस तरह के किसी भी समस्या से बचने के लिए नए प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचें। पॉर्लर के ट्रीटमेंट्स और हेल्दी डाइट लेना ही काफी होगा खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए।

स्किन पर किसी भी तरह के एक्सपेरिमेंट्स से पहले उसका टाइप जानना जरूरी है। ड्राय स्किन को ट्रीट करने का तरीका अलग होता है, ऑयली का अलग और नॉर्मल का अलग। बात जब वेडिंग पर सबसे खूबसूरत दिखने की हो तो थोड़ी बहुत मेहनत तो बनती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − four =