कोई भी हो मौका; मेकअप के इन स्टेप्स को फॉलो कर पाएं सबकी तारीफ

22
loading...

पार्टी हो, शादी या फिर कोई इवेंट, परफेक्ट दिखने की चाहत हर एक लड़की को होती है लेकिन उनका ज्यादा फोकस Clothing and Footwear पर होता है। वो भूल जाती हैं कि Overall look को खूबसूरत बनाने में मेकअप का रोल भी खास होता है। तो आइए जानते हैं कैसे मौके के हिसाब से करें सही मेकअप।

वैसे तो मेकअप से पहले चेहरे को साफ करना चाहिए। सबसे पहले फेस को माइल्ड फेसवॉश से क्लीन करें। अगर स्किन ऑयली है तो उसे क्लेंजर या क्लेंजिंग मिल्क से साफ करें। हो सके तो मैटीफाइंग प्राइमर का इस्तेमाल करें। इससे स्किन में मैट इफेक्ट आता है। अगर ये पास में नहीं है तो चेहरा साफ करके फेस पाउडर इस्तेमाल कर सकती हैं।

चेहरा साफ करने के बाद माइल्ड लिक्विड फाउंडेशन की हल्की लेयर लगाएं। मोटी लेयर बिल्कुल न लगाएं। सिलिकॉन बेस्ड मैट फाउंडेशन बहुत माइल्ड कवरेज देते हैं। फाउंडेशन के बाद पाउडर डैबिंग करके सीलिंग पैकिंग करें। फाउंडेशन का कलर हमेशा आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ हो, क्योंकि फाउंडेशन बाद में कलर बदलता है। इसके साथ ही ब्लॉटिंग पेपर या टिश्यू पेपर जरूर रखें, पसीना आने या मेकअप मेल्ट होने पर इसे इस्तेमाल कर सकती हैं।

चाहे फाउंडेशन हो, ब्लश, मस्कारा या लिपस्टिक सभी प्रोडक्ट वाटरप्रूफ हों। वाटरप्रूफ मैट फाउंडेशन लांग लास्टिंग होता है। आप चाहें तो टू-वे कॉम्पैक्ट पाउडर और फाउंडेशन भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे हलके गीले स्पांज से लगाया जा सकता है, वैसे इसे ड्राई पाउडर के तौर पर भी लगा सकती हैं। जेल ब्राइटनिंग फेस प्राइमर, लिक्विड मैट कलर, मार्क जैकब्स आई क्रेयॉन, वॉटरप्रूफ लिक्विड लाइनर, वाटरप्रूफ स्मजफ्री मस्कारा, बालों को बिखरने से बचाने के लिए फिक्स सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल बेहतर रहेगा।

चेहरे पर ओस जैसा इफेक्ट देने के लिए फाउंडेशन के बाद क्रीम बेस्ड ब्लश लगाएं। यह आपके चेहरे को खूबसूरत लुक देगा।बालों को बांधकर रखेंइस मौसम में खुले बाल संभालने में दिक्कत होती है साथ ही अचानक बारिश या पसीने से बाल भीग जाते हैं और बिखर जाते हैं, जिससे लुक बिगड़ सकता है। इसलिए पोनी टेल या जूड़ा बांधें। आजकल स्टाइलिस्ट ब्रेड भी का ट्रेंड है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 3 =