करवा चौथ पर खिलेगा चांद सा चेहरा, बस कुछ इस तरह करें मेकअप……

30
loading...

करवा चौथ एक विवाहिता के लिए सबसे बड़ा त्योहार होता है। आप पूरे साल कई अवसर पर चाहे कितनी भी तैयार हो जाएं, लेकिन करवा चौथ पर तो हर महिला सबसे अधिक खूबसूरत दिखना चाहती है। और उनकी इस इच्छा को पूरा करता है मेकअप। मन ही मन हर महिला की ख्वाहिश होती है कि इस दिन उनका मेकअप कुछ ऐसा हो कि पति की नजरें उन पर से हट ही न पाए और वह एक बार फिर से उनके दीवाने हो जाएं।

करवा चौथ पर मेकअप करते समय आपको सबसे पहले बेस तैयार करना है। लेकिन इससे पहले स्किन की क्लीनिंग, टोनिंग व मॉइश्चराइजिंग करें। इसके बाद अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन लगाएं। वैसे इस दिन आप अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइट बेस चुन सकती हैं, क्योंकि हैवी ज्वैलरी व कपड़ों के बीच आपकी स्किन डल नजर आ सकती है। वहीं, अगर आपके चेहरे पर दाग−धब्बे या आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो कंसीलर की मदद से उसे छिपाएं।

इसे भी पढ़िए :  डाॅक्टर-तीमारदार का विवाद ठीक नहीं, केंद्र सरकार ला रही है नया विधेयक

अगर आप चाहती हैं कि इस दिन आपके पिया को आपका एक अलग ही स्वरूप देखने को मिले तो आपको थोड़ा सा एक्सपेरिमेंटल होना पड़ेगा। आईमेकअप में आप स्मोकी आईज क्रिएट कर सकती हैं। अगर आप ऐसा कर रही हैं तो लिप्स में न्यूड शेड ही रखें। वहीं अगर आप अपने लिप्स को हाईलाइट करना चाहती हैं तो आप रेड, डीप रेड या अन्य डार्क कलर्स अप्लाई कर सकती हैं। लेकिन उस समय आईशैडो के लिए लाइट कलर्स चुनें। वहीं आप विंग्ड लाइनर के साथ हैवी मस्कारा भी लगा सकती हैं। यूनिक लुक पाने के लिए आप कलरफुल आईलाइनर को भी अप्लाई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़िए :  सामने आया 'तानाजी' से काजोल का FIRST LOOK, मराठी गेटअप में छा गईं एक्ट्रेस

करवा चौथ पर मेकअप करते समय आप हाईलाइटिंग का इस्तेमाल जरूर करें। आप चीकबोन्स पर गोल्ड या सिल्वर कलर के हाईलाइटर का प्रयोग कर सकती हैं। वहीं ब्लशर लगाना बिल्कुल भी न भूलें। ब्लशर से आपकी स्किन में एक फ्रेशनेस आती है। ब्लशर व हाईलाइटिंग से आपका चेहरा रात में खिला−खिला नजर आता है।

जब करवा चौथ पर मेकअप की बात होती है तो यह सिर्फ आई या लिप मेकअप तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इस दिन आपको अपने मेकअप में कुछ अन्य चीजों को भी शामिल करना चाहिए, जैसे इस दिन आप सिंदूर जरूर लगाएं। यह आपके मेकअप को बहुत अधिक खूबसूरत बनाता है। साथ ही आप बिन्दी भी अवश्य लगाएं।

इसे भी पढ़िए :  आपसी सहमति से सुलझाया जाए कालापानी विवाद का मसला

मेकअप करते समय आप अपनी स्किन पर तो फोकस करती हैं ही, साथ ही आप नेल आर्ट के जरिए अपने नाखूनों को और भी अधिक खूबसूरत बना सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + 3 =