भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने किया आधिकारिक ऐलान : सौरव गांगुली बने BCCI अध्यक्ष

15
loading...

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर।     टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को आधिकारिक तौर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद की कमान मिल गई है। एनुअल जनरल मीटिंग से पहले सौरव गांगुली को बोर्ड का पूर्णकालिक अध्यक्ष चुन लिया गया है। इस बात का ऐलान बीसीसीआइ ने ट्विटर हैंडल के जरिए किया है।

सौरव गांगुली बुधवार की सुबह मुंबई स्थिति बीसीसीआइ के हेडक्वार्टर पहुंचे थे। बीसीसीआइ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सौरव गांगुली की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वे बोर्ड अध्यक्ष पद का पत्र संभाल रहे हैं। इसके अलावा इस ट्वीट के कैप्शन में बीसीसीआइ ने लिखा है, “आधिकारिक रूप से सौरव गांगुली औपचारिक रूप से BCCI के अध्यक्ष के रूप में चुने गए।”

इसे भी पढ़िए :  प्रगति मैदान में 39वां इंडिया इंटरनेशनल ट्रेडफेयर शुरू, मंगलवार से पब्लिक को मिलेगी ENTRY

 

मुंबई स्थित बीसीसीआइ के मुख्यालय में एजीएम जारी है। इसकी जानकारी भी BCCI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी है। सौरव गांगुली के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे और गुजरात राज्य क्रिकेट संघ के लंबे समय तक सदस्य रहे जय शाह को बीसीसीआइ के नए सचिव के रूप में जिम्मेदारी मिली है। वहीं, बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई अरुण सिंह ‌का बोर्ड के कोषाध्यक्ष की कमान मिली है।

इसे भी पढ़िए :  आपसी सहमति से सुलझाया जाए कालापानी विवाद का मसला

 

बताते चलें की सौरव गांगुली को पिछले हफ्ते भारतीय क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष निर्विरोध चुना गया था। ऐसे में आज होने वाले चुनाव अब नहीं होंगे। गांगुली के अलावा उनकी टीम का चयन भी बिना किसी विरोध के हुआ था। इसका ऐलान बीसीसीआइ के सदस्य राजीव शुक्ला ने किया था। 47 वर्षीय सौरव गांगुली की इस नई टीम में युवाओं को मौका मिला है, जो नई सोच रखते हैं और भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने में मदद करेंगे।

इसे भी पढ़िए :  अयोध्या फैसला: पुनर्विचार याचिका दाखिल हुई तो सुप्रीम कोर्ट की बेंच में शामिल होगा एक नया जज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − 8 =