दीपेंदर हुड्डा के विवादित बोल- ‘जो निर्दलीय BJP सरकार में शामिल होगा, जनता उसे जूता मारेगी’

31
loading...

नई दिल्‍ली, 25 अक्टूबर।    हरियाणा में किसी भी दल को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने के बाद सबसे बड़े दल के रूप में उभरी बीजेपी के निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने की अटकलों के बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने बेटे दीपेंदर सिंह हुड्डा ने विवादित बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि जो निर्दलीय मनोहर लाल खट्टर सरकार में शामिल होने जा रहे हैं, वे अपनी राजनीतिक कब्र खुद ही खोद रहे हैं. वे जनता के भरोसे को बेच रहे हैं. ऐसा करने वालों को हरियाणा की जनता कभी माफ नहीं करेगी. लोग उनको जूतों से मारेंगे.

बताते चलें की हरियाणा के निर्वतमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज शाम तक या शनिवार को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक वह आज शाम ही राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

इसे भी पढ़िए :  अमेरिका में तेजी से फैली हिंसा की आग, वाशिंगटन सहित 40 शहरों में कर्फ्यू

बता दें की बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी जिसमें खट्टर को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इसके बाद वह राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. सूत्रों का यह भी कहना है कि दिवाली के बाद मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है. वहीं खट्टर आज दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के हरियाणा प्रभारी अनिल जैन के साथ बैठक करेंगे.

हरियाणा में बहुमत से कुछ दूर रह गई बीजेपी सरकार बनाने में कोताही नहीं बरतनी चाहती. बीजेपी गुरुवार रात से ही सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला से मुलाकात भी हो चुकी है. बता दें 10 सीटों पर कब्जा जमाकर जेजपी राज्य में किंगमेकर की भूमिका में आ चुकी है.

इसे भी पढ़िए :  जल्द खुलेंगे उत्तराखंड में केदारनाथ सहित सभी धार्मिक स्थल, सीएम त्रिवेंद्र सिंह का ऐलान

बीजेपी को इस बार विधानसभा चुनावों में 40 सीटें मिली हैं और सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की ज़रूरत हैं. सूत्रों की मानें तो 8 निर्दलीय विधायकों में से 7 निर्दलीय विधायक बीजेपी को समर्थन देने के लिए तैयार हैं. दूसरी तरफ पीएम मोदी ने गुरुवार शाम को ही इशारा दे दिया था कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर ही मुख्यमंत्री रहेंगे.

इसे भी पढ़िए :  मुंबई में Nisarga का खतरा कम हुआ, 50 किलोमीटर दक्षिण की तरफ मुड़ा तूफान

उधर किंगमेकर बनकर उभरी जननायक जनता पार्टी की आज विधायक दल की बैठक होने जा रही है और उसके बाद राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. जेजेपा नेता दुष्‍यंत चौटाला ने इस संबंध में साफ किया है कि वह शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे और उसमें पार्टी द्वारा लिए गए फैसले को मीडिया के जरिये सबके सामने रख देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + seventeen =