पाक में श्रीलंकाई टीम को कड़ी सुरक्षा, सेना ने T20 मैच से एक दिन पहले चलाया सर्च ऑपरेशन

9
loading...

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर।    पाकिस्तान में कई सालों बाद इंटरनेशनल क्रिकेट द्विपक्षीय वनडे सीरीज हुई है. अब तक दुनिया भर की क्रिकेट टीमें पाकिस्तान आने से कतराती रही हैं. 2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकी हमले के बाद यह सिलसिला शुरू हुआ था. अब श्रीलंका के कुछ खिलाड़ियों के पाकिस्तान आने को लेकर मना करने के बाद भी टीम पाकिस्तान आई है. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे के बाद टी20 सीरीज लाहौर में होनी है जिसके लिए सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी सेना ने कुछ खास कदम उठाए हैं.

साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में विदेशी टीमों ने यहां आना बंद कर दिया था. उसके बाद यूएई पाकिस्तान का घरेलू मैदान रहा था. इस बीच कुछ टी20 सीरीज के एक दो मैच भी पाकिस्तान में हुए थे, लेकिन यह पहली बार है कि कोई टीम वनडे और टी20 सीरीज के सभी मैचों के लिए पाकिस्तान में खेल रहे हैं. वनडे सीरीज जहां करांची में हुई तो अब टी20 सीरीज का आगाज शनिवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होना है.

इसे भी पढ़िए :  कंगाल पाकिस्तान को यह पड़ोसी देश भी देगा झटका, फल-सब्‍जी पर बढ़ाएगा ड्यूटी

बताते चलें की लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पर ही वह मैच हो रहा था जब 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था. पाकिस्तानी सेना ने इस सीरीज के लिए मैच, मैदान सहित श्रीलंका टीम की सुरक्षा अपने हाथ में ले ली है. टीम मेहमान टीम के होटल से मैदान तक आने जाने की सुरक्षा भी देखेगी. शनिवार को होने वाले मैच से पहले गद्दाफी स्टेडियम के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है जिसमें पाकिस्तानी सेना के रेंजर्स और कमांडो भी दिखाई दे रहे हैं. सेना के एक अफसर ने पाकिस्तानी अखबार द डॉन को यह जानकारी दी.

इसे भी पढ़िए :  9वीं कक्षा की परीक्षा में पूछा गया अजीबो-गरीब सवाल, 'गांधी जी ने आत्महत्या कैसे की?'

इस अफसर के मुताबिक मैदान के आसपास की 25 बड़ी और छोटी सड़कों को आम ट्रैफिक के लिए रोक दिया गया है और जगह जगह बैरियर्स लगा दिए गए हैं. सड़कों पर करीब 13,000 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. वहीं स्टेडियम के आसपास संवेदनशील घोषित की गईं इमारतों में स्नाइपर्स की भी तैनाती की गई है.

इसे भी पढ़िए :  जज बनी नेहा कक्कड़ को जबरन गले लगाकर कंटेस्टेंट ने किया KISS!

पुलिस ने मैदान के आसपास रहने वाले लोगों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि वे मैच और सीरीज के दौरान अजनबियों को अपने घर में आने न दें. पूरे शहर में हाई अलर्ट घोषित किया गया है, और शुक्रवार रात को ही पैट्रोलिंग बढ़ाने के साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन को भी अंजाम दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five − 4 =