राहुल का अध्‍यक्ष पद छोड़ना बड़ी समस्‍या, कांग्रेस में खालीपन : सलमान खुर्शीद

6
loading...

नई दिल्‍ली, 9 अक्टूबर।     कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस के संकट पर कहा कि राहुल गांधी के इस्‍तीफा देने के बाद पार्टी में खालीपन की स्थिति है. उनका अध्‍यक्ष पद छोड़ना कांग्रेस की बड़ी समस्‍या है. हमारे नेता छोड़ गए. इस कारण लोकसभा चुनाव में हार पर मंथन के लिए एकजुट नहीं हो सके. हार के कारणों का आत्‍मनिरीक्षण नहीं कर सके. बताते चलें की सलमान खुर्शीद के अनुसार कांग्रेस का संघर्ष इस कदर है कि महाराष्‍ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों में भी जीतने की संभावना नहीं है.

इसे भी पढ़िए :  Railway का यात्रियों को दिवाली पर सबसे बड़ा तोहफा, आज से शुरू हो रहीं 10 नई ट्रेनें

बताते चलें की पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि ये सिर्फ आने वाले विधानसभा चुनावों की बात नहीं है बल्कि कांग्रेस का संकट ऐसा है कि इस मौके पर वह अपने भविष्‍य को लेकर ही सुनिश्चित नहीं है. सलमान खुर्शीद के अनुसार कांग्रेस से लोग इसलिए बाहर निकल रहे हैं क्‍योंकि लोकसभा चुनावों में हार के बाद उससे उबरने में इसने लंबा वक्‍त लिया. 23 मई को लोकसभा चुनावों के नतीजे आए थे.

इसे भी पढ़िए :  कांग्रेस का तंज- सावरकर को ही भारत रत्‍न क्‍यों देना चाहती है बीजेपी? गोडसे को क्‍यों नहीं?

इस बीच पिछले दिनों एक अहम फैसले में कांग्रेस पार्टी ने फैसला किया है कि वह अपने कार्यकर्ताओं को बीजेपी के राष्ट्रवाद का मुकाबला करने के लिए ट्रेनिंग देगी. इसके लिए कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय स्तर, राज्य स्तर, जिला स्तर और ब्लॉक स्तर तक के कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देगी. पिछले महीने दिल्ली में कांग्रेस के सभी प्रदेश अध्यक्षों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं के साथ हुई बैठक में ही ये रणनीति बनाई गई. ट्रेनिंग के दौरान कांग्रेस के नेताओं के आज़ादी के आंदोलन में योगदान और इंदिरा गांधी के दौर में देश का मान बढ़ाने के लिए पाकिस्तान का बंटवारा करने से लेकर तमाम बातों का जिक्र किया जाएगा.

इसे भी पढ़िए :  सरकारी फंड से नहीं, अब अपने पूर्व छात्रों के दान से चलेंगे आईआईटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 3 =