IPL 2020: 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

32
loading...

नयी दिल्ली। Indian Premier League (IPL) के अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पहली बार कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता बालीवुड स्टार शाहरूख खान के सह स्वामित्व वाली कोलकाता Knight riders टीम का मेजबान शहर है। अब तक अधिकांश बार खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरु में ही हुई है। खिलाड़ियों की ‘ट्रेडिंग विंडो’ अभी खुली हुई है जो 14 नवंबर को बंद होगी। इस दौरान टीमें अपने खिलाड़ियों की अदला बदली करने के अलावा अपने खिलाड़ी को दूसरी टीम को बेच सकती हैं।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिका में तेजी से फैली हिंसा की आग, वाशिंगटन सहित 40 शहरों में कर्फ्यू

ESPNcricinfo के अनुसार फ्रेंचाइजियों को नीलामी की जानकारी सोमवार को दी गई। प्रत्येक फ्रेंचाइजी को IPL 2019 नीलामी के लिए 82 करोड़ रुपये दिए गए थे जबकि 2020 सत्र के लिए यह राशि 85 करोड़ रुपये है। फ्रेंचाइजी टीमों को 2020 की अपनी टीमें तैयार करने के लिए 85 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के अलावा पिछले सत्र की बची राशि भी होगी।Delhi capital के पास सबसे अधिक आठ करोड़ 20 लाख रुपये की राशि शेष बची है जबकि राजस्थान रायल्स के पास सात करोड़ 15 लाख रुपये हैं।

इसे भी पढ़िए :  अलीगढ़ में दिनदहाड़े लूटे बदमाशों ने एलआईसी की कैश वैन से 22.70 लाख रुपए 

Kolkata Knight Riders की टीम नीलामी में छह करोड़ पांच लाख रुपये के साथ उतरेगी। अगले साल फ्रेंचाइजियों के भंग होने से पहले इस साल होने वाली नीलामी अंतिम होगी। इसके बाद 2021 की टीमों के लिए नई भव्य नीलामी होगी। लुभावनी टी20 लीग IPL का आयोजन प्रत्येक साल अप्रैल और मई में किया जाता है।

आईपीएल 2020 के लिए फ्रेंचाइजियों के पास शेष बची राशि इस प्रकार है:
चेन्नई सुपरकिंग्स : तीन करोड़ 20 लाख रुपये
दिल्ली कैपिटल्स: सात करोड़ 70 लाख रुपये
किंग्स इलेवन पंजाब: तीन करोड़ 70 लाख रुपये
कोलकाता नाइट राइडर्स: छह करोड़ पांच लाख रुपये
मुंबई इंडियन्स: तीन करोड़ 55 लाख रुपये
राजस्थान रायल्स: सात करोड़ 15 लाख रुपये
रायल चैलेंजर्स बेंगलोर: एक करोड़ 80 लाख रुपये
सनराइजर्स हैदराबाद: पांच करोड़ 30 लाख रुपये.

इसे भी पढ़िए :  दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद 3 महीने के बाद भारत लौटे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × one =