महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव से पहले NCP को झटका, दिग्गज नेता उदयनराजे भोसले BJP में हुए शामिल

25
loading...

नई दिल्ली: Maharashtra की राजनीति में बड़ा नाम और NCP नेता उदयनराजे भोसले BJP में शामिल हो गए हैं. BJP President Amit Shah की मौजूदगी में उदयनराजने बीजेपी में शामिल हुए. इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.

सतारा में एनसीपी से तीन बार के सांसद उदयनराजे भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज हैं. उन्होंने 2009, 2014, और 2019 लोकसभा चुनाव सतारा सीट से जीते हैं. राजे के बीजेपी में शामिल होने को मराठा वोट बैंक को अपनी तरफ खींचने की पार्टी की कोशिशों से जोड़कर देखा जा रहा है.

इसे भी पढ़िए :  उपहार अग्निकांड: SC ने पीड़ितों की ओर से दाखिल Curative petition को किया खारिज

बता दें Maharashtra में Congress और एनसीपी (NCP) के नेताओं का पार्टी छोड़ BJP और Shiv Sena में जाने का सिलसिला लगाता जारी है. बुधवार को पश्चिम महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता Harshvardhan Patil और Sharad Pawar के बेहद करीबी पूर्व मंत्री Ganesh Naik ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया.

इसे भी पढ़िए :  मुर्गों की लड़ाई में मालिक को गंवानी पड़ी जान

कांग्रेस के नेता पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह और Urmila Matondkar पहले ही कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं. सूबे में Assembly Election सिर पर हैं और कांग्रेस और एनसीपी जैसे दलों से पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की कतार लगी हुई है. सत्तारुढ़ दलों का दावा है कि विपक्ष के पचास से ज्यादा विधायक सत्तारुढ़ दलों को चुनाव से पहले ज्वाइन कर लेंगे.

इसे भी पढ़िए :  ओवैसी की जनसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे ‘15 हैं 100 करोड़ पर भारी’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 − three =