PCS अफसर ऋतु सुहास बनीं Mrs India 2019, बोलीं- ‘मेरे लिए ये सफर आसान नहीं था’

40
loading...

लखनऊ: कहते हैं मन में कुछ करने का हौसला और जज़्बा हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है और Lucknow की Ritu Suhas इसकी जीता जागता उदाहरण है . Ritu Suhas ने Mrs India 2019 का खिताब अपने नाम किया है. ऋतु 2004 बैच की PCS Officer हैं, जो LDA में Joint secretary के पद पर तैनात हैं.

प्रतियोगिता का Final round sunday (15 सितंबर) को देर रात सम्पन्न हुआ. इसमें शामिल 20 राज्यों के 59 प्रतिभागियों को आत्मविश्वास से भरी ऋतु ने पीछे छोड़ा. प्रतियोगिता में कुल छह राउंड हुए थे, जिसमें Costume व सवाल-जवाब सेशन में ऋतु सबसे आगे रहीं और विजेता बनीं.

इसे भी पढ़िए :  कांग्रेस तर्क संगत कारण बताए कि : वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने का विरोध क्यों

Ritu Suhas की शादी 2008 में आइएएस अधिकारी और International Para Badminton Players Suhas L.Y. के साथ हुई और इनके दो बच्चे भी हैं. ऋतु ने बताया कि उन्‍होंने अपनी पढ़ाई नवयुग गर्ल्‍स कॉलेज से की थी. इस खिताब के लिए वो पिछले 9 महीने से तैयारी कर रही थीं. जनवरी में लखनऊ में स्टेट लेवेल जीता, इसके बाद India level के प्रतियोगिता की तैयारियां शुरू कर दी.

PCS Officer और मिसेज इंडिया-2019 ऋतु ने बताया कि ये सफर उतना आसान नहीं था. office और घर दोनों की जिम्मेदारी साथ संभालने के बाद इस खिताब को हासिल करना चुनौतीपूर्ण था, लेकिन उनके परिवार ने इस सफर में उनका पूरा साथ दिया.

इसे भी पढ़िए :  करवा चैथ: चंद्रमा के साथ भगवान गणेश, कार्तिकेय और शिव-पार्वती की पूजा होती है इस व्रत पर

ऋतु ने बताया कि फाइनल राउंड के लिए उनकी तरफ से मुगल-ए-आज़म की अनारकली ड्रेस चुने जाने के पीछे खास मकसद था, वो इसके जरिए एक संदेश देने की कोशिश करना चाहती थीं. ऋतु ने बताया कि सवाल-जवाब राउंड में उनसे सफलता और असफलता के मायने पूछे गए और उनके इस सवाल के जवाब ने सभी को आकर्षित किया. ऋतु ने सभी महिलाओं को आगे बढ़कर अपने सपने पूरे करने की बात भी कही.

इसे भी पढ़िए :  करवा चौथ पर घर जाने की जल्‍दी में, कार छोड़ मुंबई लोकल ट्रेन में सवार हो गए रेल मंत्री पीयूष गोयल

आपको बता दें कि ऋतु की ने हाल में ही तीन अलग-अलग mobile app भी लांच किए गए है, जिनके लिए उन्हें President and CM Yogi की ओर से सम्मानित भी किया जा चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − sixteen =