VIDEO: लता दीदी के birthday पर बोले सचिन, ‘यहां सुना होगा मैंने पहली बार आपका गाना’

57
loading...

नई दिल्ली: देश की स्वर सम्राज्ञी Lata Mangeshkar शनिवार को 90 साल की हो रही है. भारत रत्न, दादा साहब फालके पुरस्कार जैसे कई प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित लता जी बचपन से आज तक हजारों गाने गा चुकी हैं. उनकी आवाज से को देश एक सुर से पसंद करता है. लता का cricket बहुत पसंद हैं और वे Sachin Tendulkar को अपना Favorite cricketer मानती हैं. सचिन भी लता जी के गाने बहुत पसंद करते हैं वे उनकी Favorite singer हैं. सचिन ने social media पर अपनी प्रिय लता दीदी को खास संदेश दिया.

कब सुना था पहला गाना
सचिन ने video में बधाई देते हुए बताया कि उन्हें यह तो याद नहीं कि उन्होंने लता जी का पहला गाना कब सुना था, लेकिन उन्हें विश्वास है कि उन्होंने दीदी का पहला गाना तभी सुना होगा जब वे अपनी मां के पेट में होंगे. इसके अलावा सचिन ने यह भी याद कि लता जी ने उनके लिए गाना गया था. तू जहां जहां रहेगा, मेरा साया साथ रहेगा. सचिन ने यह भी कहा कि वह गाना लता जी ने उन्हें अपनी Handwriting में लिखकर gift किया था. वह उनके लिए सबसे बड़ी गिफ्ट है.

इसे भी पढ़िए :  गुजरात के समान यूपी में भी हेलमेट लगाने की अनिवार्यता हो समाप्त

भगवान का सबसे बड़ा Gift हैं लता जी
सचिन ने कहा, “सिर्फ यह गाना ही नहीं जिस तरह से आपने मुझे बेटे जैसा प्यार दिया है. हमेशा आर्शीवाद दिया है मैं कभी नहीं भूलुंगा.” सचिन ने कहा कि सबसे बड़ी Gift भागवान ने जो उनको दी है वे लता जी ही है. सचिन ने उन्हें बधाई देते हुए भगावान से उनके खुश रहने और सही सलामत रहने की प्रार्थना की.

खास स्नेह हैं लता सचिन के लिए
सचिन अक्सर लता जी के घर पर आमंत्रित किए जाते हैं. और लता जी भी team india के खास Cricket match sachin के साथ देखना पसंद करती है. लता और सचिन का स्नेह समय समय पर दिखता रहता है. लता जी के जन्मदिन पर सचिन एक Video social media पर share किया है. सचिन ने उनके जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए अपने इस संदेश में सचिन ने लताजी के बारे में कुछ खास बातें बताईं.

इसे भी पढ़िए :  मेडिकल प्रवेश घोटाले में लखनऊ और मेरठ में सुधीर गिरी के निवास पर सीबीआई के छापे

लता जी का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्य प्रदेश के Indore में हुआ था. संगीत उन्हें परिवार में विरासत में मिला था. उन्होंने अपने Career का पहला गाना 13 साल की उम्र में गाया था. उसके बाद से वे सात दशकों से देश-विदेश में संगीत प्रेमियों के दिलों पर राज कर रही हैं.

इसे भी पढ़िए :  परेशनाथ दिल्ली प्रेस पुनः ईलना के अध्यक्ष बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − fourteen =