Facebook ला रहा है यह शानदार फीचर, Users छिपा पाएंगे लाइक्स काउंट

18
loading...

नई दिल्ली: अपने देश में Facebook यूजर्स की संख्या 24 करोड़ से ज्यादा है. वहीं, Instagramयूजर्स की संख्या भी 7.5 करोड़ के आसपास है. इन Social media platform पर लोग तेजी से आ रहे हैं. ज्यादातर यूजर्स की यह ख्वाहिश होती है कि उन्हें यहां ज्यादा से ज्यादा Likes and comments मिले. लेकिन, ऐसे यूजर्स की भी संख्या कम नहीं है जो इस मामले में प्राइवेसी चाहते हैं. इन यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए facebook एक नए फीचर पर काम कर रहा है.

इसे भी पढ़िए :  वैश्विक बाजार में सोने-चांदी की कीमत में तेजी

रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को लॉन्च करने के बाद यूजर्स के पास यह सुविधा होगी कि वह अपने पोस्ट पर लाइक काउंट को छिपा सकता है. मतलब, किसी पोस्ट या फोटो को कितने like मिले हैं, वह उसे देख सकता है, लेकिन दूसरे यूजर्स इसे नहीं देख सकते हैं. आपकी timeline के काउंट दूसरे यूजर्स के लिए बंद होंगे. फिलहाल, फेसबुक की तरफ से इतना कहा गया है कि इसको लेकर टेस्ट चल रहा है. फिलहाल, इस फीचर को शामिल करने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

इसे भी पढ़िए :  स्कूल प्रिंसिपल छात्रों को नकल करने के तरीके बताते हुए कैमरे में कैद

इससे पहले Instagram इस फीचर को शामिल कर चुका है. फिलहाल 6 देशों में यह फीचर काम कर रहा है. इस फीचर को लेकर कंपनी की तरफ से कहा गया कि Likes count नहीं दिखने से यूजर्स पर किसी तरह का मानसिक दबाव नहीं होता है. कई Users कम likes आने पर मानसिक दबाव महसूस करते हैं. उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस फीचस को शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तान के काम से नाखुश FATF ने पाक को दी चेतावनी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 5 =