WhatsApp लेकर आया नया फीचर, पता लगेगा कितनी बार मैसेज फॉरवर्ड किया गया है

22
loading...

नई दिल्ली: Messaging App Whatsapp (WhatsApp) ने एक नया feature जारी किया है. इस Feature की मदद से आप यह पता कर सकते हैं कि एक मैसेज को कितने लोगों को फॉरवर्ड किया गया है. वर्तमान में भी Whatsapp यह बताता है कि आपको किया गया मैसेज फॉरवर्ड किया गया है या फिर उसे सेंड किया गया है. मतलब, अगर कोई यूजर्स एक मैसेज को दूसरे यूजर्स को भेजता है तो वह दूसरे User के पास Forwarded Message के रूप में दिखाता है.

इसे भी पढ़िए :  आयुष्मान भारत योजना में घपला करने वाले अफसरों की सेवाएं हो समाप्त

व्हाट्सएप के नये फीचर का नाम ‘Frequently Forwarded Message’ है. इस फीचर की मदद से अब पता लगाया जा सकता है कि एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. अब कोई Forwarded Message User को पांच बार से ज्यादा मिलता है, तो वह उस मैसेज के बारे में जान जाएगा. मैसेज को सलेक्ट करने के बाद इंफो ऑप्शन पर जाने पर अब यह पता चलेगा कि उस मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. ऐसे मैसेज अब यूजर्स को डबल ऐरो के साथ मिलेंगे, साथ ही सेंड करने वालो को Notification मिलेगी.

इसे भी पढ़िए :  AAP के लिए चुनाव प्रचार की रणनीति बनाएंगे प्रशांत किशोर, केजरीवाल ने बुलाया

रअसल फेक न्यूज को वायरल करने में WhatsApp की बहुत बड़ी भूमिक होती है. सभी Social Media Platform पर Fake News से निबटने का दबाव है. ऐसे में इन कंपनियों की तरफ से लगातार कोई न कोई कदम उठाये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  CAB पास होने के बाद भारत में शरण लिए इमरान के पूर्व विधायक ने कहा- भारत के लिए मेरी जान भी हाजिर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − 2 =