पीवी सिंधु की ऐतिहासिक जीत पर भारतीय खेल जगत ने दी बधाई, जानें किसने क्या कहा

9
loading...

नयी दिल्ली। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सहित भारतीय खेल जगत ने रविवार को बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनने पर पीवी सिंधू को बधाईं दी। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने स्विट्जरलैंड के बासेल में खेले गये विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को एकतरफा मुकाबले में 21-7, 21-7 से हराया। तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि शानदार प्रदर्शन! बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनने पर बधाई। आप ने देश को फिर से गौरवान्वित किया।

सिंधू की साथी प्रतियोगी और ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया कि विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत के लिए पहला स्वर्ण जीतने पर पीवी सिंधू को बधाई।’’ सिंधू के गृहनगर हैदराबाद के क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर पीवी सिंधू को बधाई। जापान की ओकुहारा के खिलाफ आपने कौशल, फिटनेस और मानसिक शक्ति को दर्शाकर दमदार जीत दर्ज की। आप पर गर्व है।

हैदराबाद की ही टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भी सिंधू की उपलब्धि की सराहना कि उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि पीवी सिंधू क्या कमाल की चैम्पियन महिला है। बधाईं… इस पल का लुत्फ उठाइये।’भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हिमंता बिस्वा शर्मा ने ट्वीट किया कि जापान की नाओमी ओकुहारा को हराकर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप बनने पर पीवी सिंधू को बधाई। हम सब के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है। मैं खुशी से फूले नहीं समा रहा हूं। भारत को आप पर गर्व है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘ (विश्व चैम्पियनशिप में) स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनने पर सिंधू को बधाई। सिंधू हमें प्रेरित करते रहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 2 =