क्या मिल सकता है पाडेंय को ,आज रिटायर हो सकते हैं मुख्य सचिव डाॅ. अनूप चन्द्र पाडें, अग्रवाल , मिश्रा , सिंघल, त्रिवेदी,व तिवारी के नाम है चर्चाओ में

0
107

लखनऊ 31 अगस्त(कार्य.प्रति.)। मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय के कार्यकाल का आज अंतिम दिन है लेकिन उनके स्थान पर नया मुख्य सचिव कौन होगा, अभी तक यह शायद तय नहीं हो पाया है या घोषित नही किया जा रहा है। जो भी हो फिलहाल नए मुख्य सचिव के लिए केन्द्र सरकार में कृषि सचिव संजय अग्रवाल , शहरी विकास विभाग में सचिव दुर्गा प्रसाद मिश्रा , यूपी राजस्व बोर्ड के चैयरमैन दीपक त्रिवेदी , वरिष्ठ आईएएस मुकुल सिंघल के नाम चर्चाओ में है।अगर समय रहते कोई नाम घोषित नही होता हैं तो फिलहाल प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) आरके तिवारी को मौका मिला सकता है।दूसरी और उक्त लाइन लिखे जाने तक आईएएस एसोसिएशन द्वारा मुख्य सचिव के विदाई समारोह का कार्यक्रम भी घोषित नही किया है। जो इस और इशारा करता हैं की अभी इस मामले में कुछ और निर्णय भी खुलकर समाने आ सकता है।क्योकि सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि प्रदेश सरकार की ओर से केंद्र से अब तक न तो मौजूदा मुख्य सचिव के सेवा विस्तार के संबंध कोई पत्र भेजा गया और न ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत काडर के किसी वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों में से किसी को प्रदेश की सेवा के लिए समय से पहले वापस करने का आग्रह किया गया है। ऐसे में मौजूदा मुख्य सचिव के आगे सेवा विस्तार की संभावना के सन्दर्भ में कुछ भी कह पाना जल्दबाजी लगाती है।
दूसरी और वर्तमान मुख्य सचिव श्री अनूप चन्द्र पाडेय क्योकि अच्छी छवि के नीरविवाद आधिकारी होने के साथ साथ मुख्यमंत्री के विश्वासपात्र भी बताये जातें है । इसलिए रिटायरमेंट के उपरान्त उन्हे कही न कही कोई ना कोई वहा तैनाती दिया जाना भी पक्का लगाता है।देखना यह की तुरन्त बाद नियुक्ति की घोषणा होती है या बाद में ।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments