स्किन के फाउंडेशन चुनना इतना भी मुश्किल नहीं, बस ध्यान रखें यह बातें

23
loading...

जब भी मेकअप की बात होती है तो सबसे पहले शुरूआत होती है फाउंडेशन से। मेकअप बेस तैयार करते समय फाउंडेशन का इस्तेमाल सबसे पहले किया जाता है, लेकिन जरा सोचिए कि अगर आप फाउंडेशन ही गलत हो तो फिर आपका मेकअप कैसा होगा। आजकल मार्केट में कई ब्रांड्स के कई तरह के शेड्स व रूपों में मिलते हैं। ऐसे में अगर आपकी समझ नहीं आ रहा है कि आप अपने लिए एक परफेक्ट फाउंडेशन कैसे चुनें तो आप बस इस लेख को पढे़। इसके बाद यकीनन आपको फाउंडेशन चुनने में कोई परेशानी नहीं होगी−

रखें स्किन कलर का ख्याल
फाउंडेशन खरीदते समय एक बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि वह हमेशा आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ हो। कभी भी फाउंडेशन लाइट या डार्क नहीं होना चाहिए। कुछ लड़कियां एक शेड लाइट फाउंडेशन लेना पसंद करती हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे अलग से पता चलता है कि आपने फाउंडेशन का इस्तेमाल किया है।

ऐसे करें चेक
फाउंडेशन के कलर को चेक करते हुए भी कई लड़कियां गलती कर बैठती हैं। अमूमन महिलाएं इसे अपने हाथ या गर्दन पर लगाकर चेक करती हैं, इससे सही शेड का पता नहीं चल पाता। अगर आप परफेक्ट फाउंडेशन खरीदना चाहती हैं तो उसे हमेशा अपने माथे पर लगाकर ही चेक करें।

करें कंसल्ट
अगर आप पहली बार फाउंडेशन खरीद रही हैं या फिर आपको मेकअप प्रॉडक्ट खरीदने की बहुत अधिक समझ नहीं है और आपको शॉप में जाकर काफी कन्फयूजन महसूस हो रही हैं तो कुछ भी यूं ही उठाकर न लाएं। आजकल अच्छे मेकअप प्रॉडक्ट शॉप्स में अलग से मेकअप प्रोफेशनल्स होते हैं, आप पहले उनसे चर्चा करें। अगर शॉप में कोई नहीं है तो आप अपनी ब्यूटीशियन या मेकअप एक्सपर्ट से इस बारे में पूछें और उनकी सलाह पर अपने लिए परफेक्ट फाउंडेशन चुनें।

स्किन टाइप
फाउंडेशन खरीदने के बाद उसे सही तरह से अप्लाई करना भी आना चाहिए। जिन महिलाओं की स्किन ऑयली है, वह ऑयल फ्री लिक्विड फाउंडेशन लगा सकती हैं। वहीं अगर आपकी स्किन रूखी है तो पहले आपको स्किन को बेस के लिए तैयार करना होगा। इसके लिए आप फाउंडेशन लगाने से पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप इस स्टेप को मिस करती हैं तो इससे फाउंडेशन लगाने के बाद आपके बेस में क्रैक्स नजर आएंगे और आपका सारा मेकअप खराब हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − seven =