हार्ले डेविडसन ने भारत चरण-छह मानकों के अनुरूप बाइक उतारी, कीमत 5.47 लाख रुपये

12
loading...

नयी दिल्ली। अमेरिका की प्रसिद्ध बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन ने भारत चरण-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप बाइक ‘स्ट्रीट 750’ भारतीय बाजार में उतारी है। इसकी कीमत 5.47 लाख रुपये है। कंपनी भारत में अपने परिचालन के दस साल पूरे कर चुकी है। कंपनी ने इसी मॉडल के भारत प्रेरित ग्राफिक्स का सीमित संस्करण भी पेश किया है। इसकी सिर्फ 300 इकाइयों की बिक्री की जाएगी।

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर हार्ले डेविडसन ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘लाइव वायर’ का भी यहां प्रदर्शन किया। इसे चार शहरों में घुमाया जाएगा।हार्ले डेविडसन इंडिया के प्रबंध निदेशक सजीव राजशेखरन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रीमियम खंड में इलेक्ट्रिक बाइक के पहले विनिर्माता के रूप में हम देश में लाइव वायर को प्रदर्शित कर काफी रोमांचित हैं।

हम अपने उत्पादों में और निवेश करना जारी रखेंगे।’’ हालांकि, कंपनी ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक को वाणिज्यिक रूप से पेश करने की अपनी योजना का खुलासा नहीं किया। नई स्ट्रीट 750 पर उन्होंने कहा कि हार्ले डेविडसन बड़ी प्रीमियम बाइक कंपनियों में बीएस-छह उत्सर्जन मानक के अनुरूप मॉडल पेश करने वाली पहली कंपनी है। हमने यह मॉडल इसके लिए तय अप्रैल, 2020 की समयसीमा से काफी पहले पेश कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 10 =