छोटी आंखों को दिखाना है खूबसूरत, ऐसा हो आई Makeup

9
loading...

जिन महिलाओं की आंखें छोटी होती हैं, वह अक्सर आईमेकअप करवाते हुए झिझकती हैं। उन्हें लगता है कि आई मेकअप करने से उनकी आंखें और भी छोटी नजर आएंगी। लेकिन ऐसा तभी होता है, जब आप अपना आईमेकअप गलत तरीके से करती हैं। दरअसल, हर महिला की आंखें अलग होती हैं और उसी के अनुरूप मेकअप करना चाहिए। खासतौर से, छोटी आंखों का मेकअप तो इस तरह किया जाना चाहिए कि आंखें बड़ी व खूबसूरत लगें। तो चलिए आज हम आपको छोटी आंखों का मेकअप करने के तरीके के बारे में बता रहे हैं−

लाइनर हो पतला
छोटी आंखों में मेकअप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपका लाइनर पतला हो। हैवी लाइनर लगाने से आपकी आंखें और भी अधिक छोटी नजर आएंगी। वहीं आप साथ में हैवी मस्कारा अप्लाई करें। हैवी मस्कारा आंखों को ओपनअप करता है, जिससे आंखें बड़ी व खूबसूरत लगती हैं। वहीं अगर आप चाहें तो आंखों में लाइनर लगाकर उसे एक स्मज लुक दे सकती हैं। साथ ही आप नीचे व्हाइट काजल पेंसिल का इस्तेमाल करें। इस तरह से भी आंखें बेहद अटैक्टिव व बड़ी नजर आती हैं।

इसे भी पढ़िए :  Laal Kaptaan Teaser: सैफ अली खान को जन्मदिन पर मिला लाल कप्तान के मेकर्स से तोहफा, फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज

अगर लगाना हो काजल
कुछ महिलाओं को काजल लगाना बेहद पसंद होता है। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आपको काजल भी अलग तरीके से लगाना चाहिए। छोटी आंखों वाली महिलाओं को काजल हमेशा आंखों के एंड पर ही लगाना चाहिए। अगर आप पूरी आंखों पर काजल लगाएंगी तो इससे आपकी आंखें छोटी नजर आएंगी। अंदर की तरफ आप व्हाइट कलर की पेंसिल लगाएं या फिर हल्का सा व्हाइट आईशैडो से उसे आउटलाइन करें।

इसे भी पढ़िए :  दिखना है स्टाइलिश, फेसशेप के अनुसार हो आपका Hairstyling

लाइट कलर्स का इस्तेमाल
अगर आपकी आंखें छोटी हैं और आप आईमेकअप कर रही हैं तो कोशिश करें कि आईशैडो आप लाइट कलर का ही चुनें। न्यूटल व लाइट कलर आपकी आंखों को बड़ा दिखाते हैं। वहीं डार्क शेड से आपकी आंखें और भी दबी हुई नजर आती हैं। अगर आप आंखों को सच में बड़ा दिखाना चाहती हैं तो अपर वाटर लाइन पर भी ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें। इससे आपकी लैशेज घनी व आंखें बड़ी नजर आती है। हालांकि यह स्टेप थोड़ा टिकी हैं, इसलिए अगर आपको इसमें परेशानी हो रही हो तो आप इसे छोड़ भी सकती हैं।

इसे भी पढ़िए :  खूब वायरल हो रहे हैं Ranbir Kapoor के ये खास जूते, जानें आखिर कितनी है कीमत?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × four =