इस गेंदबाज की हो सकती है प्लेइंग इलेवन से छुट्टी, इसे मिलेगा मौका

11
loading...

नई दिल्ली,20 अगस्त (स्पोर्ट्स) ।      वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे सीरीज में हराने के बाद अब टीम इंडिया की निगाहें दो मैचों की Test Series पर हैं। ICC World Test Championship का हिस्सा होने की वजह से कप्तान विराट कोहली की इस Test Series में खासी दिलचस्पी हो गई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 22 अगस्त से एंटीगा के North Sound Ground पर होना है। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम के Bowling combination की वजह से एक गेंदबाज को बाहर बिठाया जा सकता है। इस गेंदबाज है नाम है रविंचंद्रन अश्विन जो प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं।

कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन की जगह रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं। इसके अलावा दूसरे स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा होंगे। वहीं, तेज गेंदबाज के रूप में इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को टीम में जग मिल सकती है।

विराट कोहली विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत को मौका देना चाहते हैं। ऐसे में एक गेंदबाज को कम किया जाएगा। यहां तक कि रिद्धिमान साहा को भी अपने कमबैक के लिए इंतजार करना होगा, जो काफी समय के बाद चोट से उबरने के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले थे।

आर अश्विव ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2018-19 में सिर्फ एक Test match एडिलेड में खेला था। हैरान करने वाली बात ये भी है कि वेस्टइंडीज के पिछले दौरे पर आर अश्विन टेस्ट सीरीज में Player of the series रहे थे। अश्विन ने साल 2016 में कैरिबियाई दौरे पर 4 टेस्ट मैचों में 17 विकेट झटके थे और दो शतक जड़े थे।

इसके अलावा शनिवार 17 अगस्त से सोमवार 19 अगस्त तक वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में आर अश्विन ने 8 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 4 ओवर मेडन फेंके और 18 रन देकर 1 विकेट चटकाया। इसके अलावा बल्ले से अश्विन ने 48 गेंदों में 10 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 20 =