Davis Cup: पाकिस्तान के खिलाफ तटस्थ स्थान की मांग करेगा भारतीय टेनिस महासंघ

10
loading...

नयी दिल्ली। Indian Tennis Federation ने Saturday को पुष्टि की कि वह पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले के लिये तटस्थ स्थान की मांग करेगा क्योंकि दोनों देशों के बीच बढते तनाव के मद्देनजर यह ‘अतार्किक अनुरोध’ भी नहीं है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से हालात को देखते हुए AITA अधिकारी और खिलाड़ी चिंतित हैं।

AITA महासचिव हिरण्यमय चटर्जी ने कहा कि हमने हालात की समीक्षा की है और हमारा मानना है कि हालात पाकिस्तान में खेलने के अनुकूल नहीं है । हमने सोमवार को ITF को पत्र लिखकर तटस्थ स्थान की मांग करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि अब ITF को फैसला करना है। वे डेविस कप समिति के सामने इसे रखेंगे जो हमारा अनुरोध मान लेगी। हम कोई अतार्किक मांग नहीं कर रहे है। मौजूदा हालात में वहां खेल पाना संभव नहीं है ।’’

इसे भी पढ़िए :  नहीं थम रहे बलात्कार के मामले, उन्नाव में अब 4 साल की बच्ची के साथ हुआ रेप

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम करने का ऐलान किया। इसके बाद वाघा सीमा पर समझौता एक्सप्रेस भी सुरक्षा कारणों का हवाला देकर रोक दी गई थी जिसके बाद भारतीय चालक दल ट्रेन को भारतीय सीमा में अटारी तक लेकर आया। डेविस कप 14 और 15 September को इस्लामाबाद में खेला जाना है। भारत की कोई Davis Cup Team 1964 के बाद पाकिस्तान नहीं गई है। Mumbai में 2008 के आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध भी बंद है।

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली के रानी झांसी रोड अनाज मंडी में भीषण आग, अब तक 43 लोगों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + 4 =