जिन्होंने खरीदे हैं India-new zealand semi-finals के टिकट, एक बार जरूर पढ़ लें ICC के ये नियम

8
loading...

नई दिल्ली:India vs New Zealand के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा विश्व कप (ICC World Cup 2019) सेमीफाइनल मंगलवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और रिजर्व डे में चला गया. दर्शक अब अपने उसी टिकट पर बुधवार को रिजर्व डे का मैच देख सकते हैं. मगर उनके लिए भी International Cricket Council (ICC) ने कुछ नियम बनाए हैं. आइए जानते हैं कि क्या हैं नियम…

आईसीसी की गाइडलाइन में दर्शकों से कहा गया है, “आपका टिकट मैच की तारीख और आवश्यकता पड़ने पर रिजर्व डे पर भी मान्य होगा. कृपया मैदान में प्रवेश पाने के लिए Reserve day के लिए टिकट अपने पास रखें.”

इसे भी पढ़िए :  INDvsWI: MS धोनी ने चयनकर्ताओं को बताया प्लान, अभी संन्यास लेने का इरादा नहीं

आईसीसी ने इस सेमीफाइनल के सभी टिकट धारकों के लिए एक बयान में कहा, “अगर आप रिजर्व डे में शामिल नहीं हो पा रहे हैं, तो अपने टिकट दूसरे प्रशंसकों को नहीं बेच सकते.”

आईसीसी) के नियमों के अनुसार, अगर मैच डे पर मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो रिजर्व डे में मुकाबले को आगे बढ़ाया जाएगा. रिसर्व डे के दिन मैन वहीं से शुरू होगा जहां मैच डे पर समाप्त हुआ था. हालांकि, बुधवार को बारिश होने की आशंका है और अगर मैच नहीं हो पाया तो इसका लाभ भारत को मिलेगा. खास बात यह है कि New zealand के खिलाफ भारत का लीग मैच नॉटिंघम में भी एक गेंद फेंके बिना धुल गया था. भारत ने अपने 8 में से 7 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

इसे भी पढ़िए :  UP के मदरसों में अब बच्चे पढ़ेंगे NCERT की किताबें, लगेंगे NCC, स्काउट गाइड शिविर

अगर मैच टाई हो जाता है तो सुपर ओवर के जरिए मैच का नतीजा निकाला जाएगा, लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो लीग स्टेज की तालिका में ऊपर रहने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी।

मंगलवार को मैच रोके जाने तक न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 211 रन बना लिए थे. बुधवार को मैनचेस्टर में बारिश के आसार हैं जबकि न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतक तापमान के 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की आशंका है.

इसे भी पढ़िए :  संभल पुलिसकर्मी हत्याकांड: यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एनकाउंटर में ढेर किया एक फरार कैदी

लीग स्टेज की प्वॉइंट में भारतीय टीम 15 अंकों के साथ पहले जबकि न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ चौथे पायदान पर रही थी. भारत अपना 7वां विश्व कप सेमीफाइनल खेल रहा है, जबकि न्यूजीलैंड 8 बार सेमीफाइनल में पहुंच चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + four =