बॉलीवुड में नारी शक्ति की बारी ,साल 2019 के अगले भाग में प्रियंका चोपड़ा जोनास, करीना कपूर खान, तब्बू, विद्या बालन, तापसी पन्नू और ऐसी ही कई अभिनेत्रियों का दबदबा देखने को मिलेगा

16
loading...

मुंबई। साल 2019 के शुरुआती कुछ महीनों में हमें बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में देखने को मिलीं, जिसमें नायक का किरदार अहम था। जैसे कि ‘‘गली बॉय’, ‘‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘‘केसरी’ और ‘‘कबीर सिंह।’ इन सभी ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया।

हालांकि अब बारी महिलाओं की है, क्योंकि साल के दूसरे भाग में ऐसी कई सारी फिल्में आने वाली हैं, जिनमें महिलाएं सशक्त रूप में नजर आएंगी। साल 2019 के अगले भाग में प्रियंका चोपड़ा जोनास, करीना कपूर खान, तब्बू, विद्या बालन, तापसी पन्नू और ऐसी ही कई अभिनेत्रियों का दबदबा देखने को मिलेगा। इस नारी शक्ति का आगाज अगस्त में रिलीज होने वाली फिल्म ‘‘मिशन मंगल’ से होगा।

इसे भी पढ़िए :  विभिन्न स्कूलों की बालिकाओं ने मुख्यमंत्री को राखी बांधी

इसमें विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन और कीर्ति कुलहरि जैसी अभिनेत्रियां हैं। स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली इस फिल्म में साल 2013 के नवंबर में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के महत्वाकांक्षी परियोजना मार्स आर्बिटर मिशन के बारे में दिखाया जाएगा और इसे सफल बनाने में महिला वैज्ञानिकों की भागीदारी भी दिखाई जाएगी। कीर्ति ने कहा, जब बात बुद्धि और योग्यता की आती है तो महिलाओं को अक्सर पीछे रखा जाता है। मेरा ऐसा मानना है कि इस फिल्म की रिलीज के बाद इस सोच में बदलाव आएगा।

इसे भी पढ़िए :  जानें महिला ने Google पर ऐसा क्या सर्च किया कि उसका Bank account पल भर में खाली हो गया

सितंबर में सोनम कपूर स्टारर फिल्म ‘‘द जोया फैक्टर’ की बारी है, यह फिल्म उपन्यासकार अनुजा चौहान की किताब पर आधारित है और दोनों के नाम भी समान हैं। सितंबर में ही मनीषा कोइराला ‘‘प्रस्थानम’ से अपनी वापसी करने जा रही हैं। इसमें वह संजय दत्त की पत्नी की भूमिका अदा करेंगी। यह तेलुगू फिल्म ‘‘प्रस्थानम’ की हिंदी रीमेक है।

इस रीमेक में मनीषा के साथ अमायरा दस्तूर भी नजर आएंगी। अक्टूबर में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास ‘‘द स्काइ इज पिंक’ से सिल्वर स्क्रीन पर अपनी वापसी करेंगी। प्रियंका इस फिल्म की सह-निर्माता भी हैं। अक्टूबर में ‘‘सांड की आंख’ भी रिलीज होने वाली है, जिसमें तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

इसे भी पढ़िए :  दीपिका पादुकोण ने पति रणवीर सिंह को कहा-डैडी, क्या प्रेग्नेंसी की तरफ है इशारा?

इतना ही नहीं, अक्टूबर से दिसंबर के बीच भूमि ‘‘भूत-पार्ट वन : द हॉन्टेड शिप’, ‘‘बाला’ और ‘‘पति पत्नी और वो’ जैसी फिल्मों में भी नजर आने वाली हैं। फिल्म ‘‘बाला’ में अभिनेत्री यामी गौतम भी भूमि के साथ अपने अभिनय का प्रदर्शन करते नजर आएंगी। नंवबर के अंत में आने वाली फिल्म ‘‘जवानी जानेमन’ में दिग्गज अभिनेत्री तब्बू नजर आएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − sixteen =