ऐश्वर्य प्रताप ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण, पदक तालिका में भारत शीर्ष पर

16
loading...

नई दिल्लीः MP के खरगोन जिले के रहने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शुक्रवार को पुरुषों की रायफल Three position में Junior World Record स्थापित करते हुए Championship के सातवें और अंतिम दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीत लिया है. इस टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक 10 स्वर्ण, 9 रतज और Five bronze medals सहित कुल 24 Medal जीते हैं. बता दें भारत ने इस साल 8 ISSF टूर्नामेंट में से 4 में पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है.

वहीं खरगोन के झिरन्या के पास स्थित रतनगांव के निवासी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने इस Tournament में 50 Meter 3 position Air rifle मुकाबले में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 459.3 अंकों के साथ Gold Medal हासिल किया है. बता दें यह पहली बार नहीं है जब ऐश्वर्य ने अपने हुनर से देश को गौर्वान्वित किया हो, इससे पहले भी ऐश्वर्य कई प्रतिस्पर्धाओं में भारत का नाम रौशन कर चुके हैं. वहीं Germany में भारत को जीत दिलाने पर ऐश्वर्य के जान-पहचान के लोग काफी खुश हैं और ऐश्वर्य के माता-पिता को इसकी बधाई दे रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  बैंकिंग फ्रॉड होने पर मदद करेगा यूपीकॉप

Germany के शूल शहर में आयोजित इस Tournament में हंगरी के जालान प्लेकर दूसरे और चीन के झांग तीसरे स्थान पर रहे. भारत का इस Tournament में यह 10वां Gold है. अब तक भारत को 23 Medal मिल चुके है.

इसे भी पढ़िए :  फुटपाथ पर खड़े थे लोग, चालक ने सब पर नशे में चढ़ा दी कार, चौंका देगा VIDEO

वहीं बेटे की उपलब्धि से ऐश्वर्य के पिता वीरबहादुर सिंह तोमर भी काफी खुश हैं और अपने बेटे की जीत का जश्न मना रहे हैं. ऐश्वर्य के पिता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जूनियर वर्ल्ड कप 12 July से शुरू हुआ था और यह 20 जुलाई को समाप्त हो जाएगा. जूनियर वर्ल्ड कप की मेजबानी जर्मनी कर रहा है. ऐश्वर्य ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित सुरेंद्रसिंह स्मृति Shooting Championship में भारत को दो स्वर्ण पदक दिलाए थे.

इसे भी पढ़िए :  UN की 'अनौपचारिक बैठक' का क्‍या है आशय? क्‍या कश्‍मीर मुद्दे पर इससे कुछ फर्क पड़ेगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + 1 =