राहुल चाहर और नवदीप सैनी हैं टीम इंडिया के फ्रेश चेहरे, जानिए कैसे मिली इनको टीम में जगह

16
loading...

नई दिल्ली, 21 जुलाई।    टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीमों की घोषणा होते ही सबकी दिलचस्पी इस बात में थी की इस बार BCCI ने टीम में क्या और कैसे बदलाव किए हैं. साथ ही क्या टीम में कोई नया चेहरा शामिल किया गया है. अगर हां तो वह कौन है. टेस्ट टीम में इस बार नया चेहरा कोई भी नहीं है. हां जिनकी वापसी हुई है वे पहले भी टीम इंडिया के खले चुके हैं. वनडे और T20 टीम में दो नए चेहरे हैं. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को वनडे और T-20 दोनों टीमों में शामिल किया गया है. वहीं T-20 टीम में स्पिनर राहुल चाहर नए चेहरे के तौर पर आए हैं.

नवदीप सैनी- विराट कोहली की बनता गया पसंद :

नवदीप पिछले काफी समय से टीम इंडिया के लिए नजरअंदाज किए जा रहे गेंदबाज थे. लेकिन पिछला एक साल उनके लिए खास रहा. वे टीम इंडिया के प्रमुख नेट गेंदबाज बने. IPL में विराट की टीम में गेंदबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने अपने कप्तान सहित सभी को अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से प्रभावित कर दिखा दिया कि टीम इंडिया पिछले एक दो सालों से क्या मिस कर रही थी. जिस तरह से विराट ने सैनी की IPL के दौरान तारीफ की लगने लगा था देर सबेर सैनी टीम इंडिया में जगह बना लेंगे और हुआ भी यही. आज नवदीप के चयन से सभी खुश ही होंगे.

नवदीप का शानदार रिकॉर्ड :

नवदीप ने 43 फर्स्ट क्लास मैचों के 75 पारियों में 2.81 की इकोनॉमी और 28.23 के औसत से कुल 120 विकेट लिए हैं. उनका बेस्ट प्रदर्शन 32 रन देकर छह विकेट का है. इस बार के आईपीएल में भी बेंगलुरू की ओर से खेलते हुए 13 मैचों में 36 के औसत से 11 विकेट लिए थे, लेकिन नाजुक मौकों पर टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था. सैनी ने विंडीज दौरे पर भी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अनाधिकृत वनडे सीरीज में एक बार पांच विकेट लेने की उपलब्धि भी हासिल की है.

राहुल चाहर- IPL से चमका सितारा :

T-20 टीम का दूसरा नया चेहरा दीपक चाहर के चचेरे भाई राहुल चाहर हैं जो दो महीने पहले ही आईपीएल के दौरान चर्चा में आए. राहुल ने शुरू से ही अपनी बेहरीन स्पिन से प्रभावित किया और मुंबई इंडियन्स के दिग्गजों के बीच अपना नाम बना लिया, लेकिन राहुल चाहर ने चेन्नई में हुए चेन्नई-मुंबई के मैच में तहलका मचा दिया था. इस क्वालिफायर वन मुकाबले में चाहर ने अपने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए थे. इनमें फाफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना के अहम विकेट शामिल थे. वहीं राहुल ने इंडिया ए की ओर से खेलते हुए वेस्टइंजीज ए के खिलाफ दो मैचों में भी प्रभावी गेंदबाजी की.

वनडे टीम:
विराट कोहली ( कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, और नवदीप सैनी को शामिल किया गया है.

T-20 ए टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या , रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद , दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × three =